spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलElectric Hero Splendor: आने वाली है सबकी चहेती 'हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक' मोडल...

Electric Hero Splendor: आने वाली है सबकी चहेती ‘हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक’ मोडल में सिंगल चार्ज पर 180km तक चलेगी जाने कीमत

Electric Hero Splendor: आने वाली सबकी चहेती ‘हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक’ मोडल में सिंगल चार्ज पर 180km तक चलेगी जाने कीमत हीरो स्पलेंडर बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्ज़न किट भारत की कंपनी GoGoA1 ने ऑफिशियली बाज़ारों में उपलब्ध करवा दी है. इस किट के लिए कम्पनी को अप्रैल में ही ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से इजाज़त मिल गई थी. इस किट की ख़ास बात यह है कि कोई भी व्यक्ति हीरो स्पलेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक मे बदल सकता है. साथ ही इस किट के 2kw इलेक्ट्रिक मोटर की योग्यता देता है तथा बैटरी पैक मे 2.8Kwh मिलता है और इसमें ब्रेकिंग सिस्टम भी मौजूद है |

Electric Hero Splendor

भारत मैन हीरो स्पलेंडर कन्वर्ज़न की क़ीमत₹ 37,700 रुपये से शुरू है परंतु अलग से ₹65,606 रुपये बैटरी पैक और चार्जिंग अडैप्टर लेना होगा.इसके लिए आपको कुल 1,03,306 रुपये (बिना GST) देने होंगे.जैसा कि आपको बताया है कि इस किट के 2kw इलेक्ट्रिक मोटर की योग्यता देता है तथा बैटरी पैक मे 2.8Kwh मिलता है और इसमें ब्रेकिंग सिस्टम भी मौजूद है.सेटप की बात करें तो इसमें डीसी-डीसी कनवर्टर, नया एक्सेलेरेटर वायरिंग, कंट्रोलर बॉक्स के साथ एक की स्विच और एक नया स्विंगआर्म मौजूद है.कम्पनी यह भी दावा करती है कि एक बार फ़ुल चार्ज करने पर यह बाइक 180km रैंज देता है.

Battery Pack – कहा जा रहा है की इसमें इस्तेमाल होने वाली battery 9 kWh की होगी। साथ ही इसमें 2 kWh की extra battery pack भी दिया जायेगा जिसे आपातकाल में काम लिया जा सकता है।

Charging Port – ऐसा कहा जा रहा है की इसके पेट्रोल version में जहा पेट्रोल भरने के लिए टंकी दी जाती थी वहा अब charging port होगा।

ग्रीन प्लेट नंबर

>

ग्राहक कुछ डॉक्युमेंट्स को लगवाकर अपने बाइक इलेक्ट्रिक बाइक ले सकते हैं कथा इसमें ग्रीन प्लेट नंबर लगाया जाता है परंतु नम्बर वही रहता है.वैसे तो इलेक्ट्रिक बाइक की क़ीमत कम है पर बैटरी पैक लगाने के बाद इसकी क़ीमत बढ़ जाती है

Range – इसमें different variant के चलते इसमें range भी अलग अलग मिलेगी। क्यूंकि अभी तक कोई official news नहीं आई है तो ये माना जा रहा है की अलग अलग variant मिलकर 120 से 180 km/charge तक की Range Provide करेगी।

Price in India – अभी जो Splendor electric Bike का look सामने आया है वो render model है और विनय ने इसकी कीमत के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है। ये जानने का विषय है की कंपनी इस model को तैयार करने के बाद किस कीमत पर launch करेगा। अगर कंपनी ने इसे अपने पेट्रोल version के समान कीमत पर बेचना चाहा तो इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख से 1,50 लाख तक हो सकती है।

पहले जानते हैं कुछ ख़ास बातें:

इसकी क़ीमत ₹37,700 रुपये से शुरू होती है.
साथ ही ये सिंगल चार्ज पर 151km की रेंज देता है.
परंतु अलग से ₹ 65,606 रुपये बैटरी पैक और चार्जिंग अडैप्टर लेना होगा.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular