spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
Homeदेश-विदेश की खबरेंदेश की न्यूज़EPFO कर्मचारियों के लिए खुशखबरी दिवाली से पहले मिलेगा 50,000 रुपए...

EPFO कर्मचारियों के लिए खुशखबरी दिवाली से पहले मिलेगा 50,000 रुपए बोनस, पढ़िए पूरी खबर

EPFO खाता धारकों के लिए एक बडी खुशखबरी है. क्योंकि जानकारी के मुताबिक भविष्य निधि संगठन PF खाता धारकों (PF account holders)को एडिशनल बोनस (Additional Bonus)भी देने का प्लान कर रहा है. जिसके तहत आप 50 हजार रुपए तक बोनस भी पा सकते हैं.आपको यह बता दें कि एडिशनल बोनस (Additional Bonus) की धनराशि खाता धारक को लॉयल्टी कम लाइफ बेनिफिट के तहत ही दी जाती है. बोनस की धनराशि आपको कितनी मिल सकेगा इसकी गणना आपकी बेसिक सैलरी के हिसाब से भी की जाती है. जानकारी के मुताबिक जिन खाताधारकों की बेसिक सैलरी 5 हजार रुपए तक होती है. उन्हें कुल 30 हजार रुपए तक का एडिशनल बोनस रिटायरमेंट पर मिलता है.

इस दिवाली पर भी कुछ कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा

वहीं जिसकी बेसिक सैलरी 10 हजार से ज्यादा होती है उन्हे कुल 50 हजार रुपए तक एडिशनल बोनस दिया जाता है. हालाकि इसके लिए कई नियम व शर्तें भी होती हैं. आज भी ज्यादातर कर्मचारियों को पता नहीं होता कि PF डिपार्टमेंट (PF Department)वे सिर्फ लोन ही नहीं ले सकते, बल्कि एडिशनल बोनस भी आपको मिलता रहता है. बताया यह जा रहा है कि इस दिवाली पर भी कुछ कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा. जिन्होने डिपार्टमेंटल फॅारमल्टी पूरी कर ली हैं.कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के नियमों के मुताबिक यदि कोई कर्मचारी 20 साल की नौकरी पूरी करने से पहले ही विकलांग हो जाता है, तो उन्हें सशर्त छूट दी जाती है. इन्हीं कर्मचारियों को रिटायर्मेट पर एडिशनल बोनस (Additional Bonus) भी दिया जाता है.

image 68

यह भी पढ़िए – 857Km रेंज और 9 एयरबैग वाली ये इलेक्ट्रिक कार देश में नितिन गडकरी ने की लॉन्च , सिर्फ 31 मिनट में होगी चार्ज

इस दिवाली भी कई कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं

>

ऐसे कर्मचारियों को रिटायरमेंट पर एडिशनल बोनस(Additional Bonus) भी दिया जाता है. सूत्रों का यह दावा है कि इस दिवाली भी कई कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं. जो नियम व शर्तों के मुताबिक बोनस के पात्र हैं. बताया ये जा रहा है. कि हजारों ऐसे कर्मचारी हैं , जिन्हें बोनस की रकम दिवाली से पहले ही मिलने वाली है. हालाकि आधिकारिक रूप से इसकी अभी कोई घोषणा नहीं हुई है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular