spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलऐसे 7 भारतीय फूड्स जो बदलकर रख सकते हैं आपकी किस्मत, पढ़िए...

ऐसे 7 भारतीय फूड्स जो बदलकर रख सकते हैं आपकी किस्मत, पढ़िए पूरी खबर

‘सब भाग्य का खेल है’, यह आपने कई बार सुना होगा! साथ ही कई दफे इसका अनुभव भी किया होगा, जब लगातर कड़ी मेहनत के बावजूद, इसका फल आपको नहीं मिलता, चीज़ें आपके पक्ष में नहीं जातीं। जिसके बाद आप भी महसूस करते हैं कि सफलता आपके भाग्य में ही नहीं है। भाग्य आपकी मेहनत पर भारी पड़ सकता है, यह सुनने में अटपटा ज़रूर लग सकता है लेकिन ज़्यादातर लोगों भाग्य को मानते हैं। अगर आप भी भाग्य को मानते हैं, तो आपको यह आर्टिकल ज़रूर पढ़ना चाहिए।

दालचीनी एक जागुई मसाला है और इसे अक्सर वित्तीय स्थिरता से जोड़ा जाता है।

कई भारतीय संस्कृतियों के अनुसार, लाल मिर्च और साथ ही हरी मिर्च का उपयोग बुरी नज़र और बुरी आत्माओं के प्रभाव को दूर करने के लिए किया जाता है। यही वजह है कि घर के चौखट पर नींबू और मिर्च को एक दागे में डालकर लटकाया जाता है।इसलिए अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हों तो साथ में लौंग ज़रूर रख लें। दालचीनी एक जागुई मसाला है और इसे अक्सर वित्तीय स्थिरता से जोड़ा जाता है। अपने पर्स में दालचीनी की एक डंडी रखने से फिज़ूल खर्ची कम होती है।यह अजीब लग सकता है, लेकिन कई भारतीय संस्कृतियों में माना जाता है कि मछली खाने या चढ़ाने से समृद्धि और खुशी मिलती है। बंगाली संस्कृति के अनुसार शादी के दौरान मछली उपहार में दी जाती है और ऐसा माना जाता है कि यह सुख और वैवाहिक आनंद लाती है।

image 111

यह भी पढ़िए – भारत में लॉन्च कोमाकी वेनिस इको इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने फीचर्स व कीमते

अपने बैग में कुछ लौंग रखने या चबाने से सौभाग्य आता है।

आज हम आपको बता रहे हैं 8 ऐसे फूड्स के बारे में जो आपकी किस्मत बदलने की शक्ति रखते हैं!क्या आपने कभी सोचा है कि कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी क्यों चीज़ें आपके पक्ष में नहीं होतीं। यही वह समय होता है जब हम नाकामियों को सौभाग्य से जोड़ देते हैं। अगर आप भाग्य पर यकीन करते हैं तो आपको यह आर्टिकल ज़रूर पढ़ना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जब आप किसी खास काम के लिए जा रहे हों, तो अपने बैग में कुछ लौंग रखने या चबाने से सौभाग्य आता है। कुछ संस्कृतियों के अनुसार, दाल का गोल आकार वित्तीय मुनाफे से जोड़ा जाता है। ऐसा माना जाता है कि इन्हें खाने और दान करने से सौभाग्य और वित्तीय स्थिरता आती है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular