Fortuner को धोबी पछाड़ देने आ रही Ford की महारानी Endeavour, धांसू लुक से करेगी Fortuner लवर्स को परेशान

Sumit
4 Min Read

New Upcoming Ford Endeavour: Fortuner को धोबी पछाड़ देने आ रही Ford की महारानी Endeavour, धांसू लुक से करेगी Fortuner लवर्स को परेशान, Ford द्वारा पेटेंट दायर किए जाने के बाद लग रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में नई पीढ़ी की Endeavour को लॉन्च करेगी। हालांकि अभी तक इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है और फोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं की है। अगर एंडेवर वापसी करती है तो इसका मुकाबला Toyota Fortuner और MG Gloster से होगा। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Also Read – Creta की धज्जिया उड़ा देगा WagonR का कंटाप लुक, अपग्रेड फीचर्स के साथ 34kmpl का तगड़ा माइलेज, देखे फीचर्स

जल्द हो सकती है Ford Endeavour की लॉन्चिंग

अमेरिकन ऑटोमेकर Ford ने कुछ हफ्ते पहले ही अपने चेन्नई प्लांट को JSW Group को बेचने से मना कर दिया है। इसके साथ ही कार निर्माता ने भारत में नई पीढ़ी की Endeavour के लिए पेटेंट दायर किया है। इतना ही नहीं, निर्माता ने पिछले कुछ हफ्तों में कुछ नौकरी लिस्टिंग की भी घोषणा की है। ऐसे में लग रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में वापसी के लिए तैयार है।

maxresdefault 100

Ford ने दायर किया Endeavour का पेटेंट 

Ford द्वारा पेटेंट दायर किए जाने के बाद लग रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में नई पीढ़ी की Endeavour को लॉन्च करेगी। हालांकि, अभी तक इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है और फोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं की है। अगर एंडेवर वापसी करती है तो इसका मुकाबला Toyota Fortuner और MG Gloster से होगा।

maxresdefault 98

Attractive Design of New Upcoming Ford Endeavour

डिजाइन की बात करें, तो नई एंडेवर पिछली पीढ़ी की तुलना में थोड़ी ओल्ड स्कूल दिखती है। इसमें एलईडी हेडलैंप, बड़ी ग्रिल और एक स्ट्रॉन्ग बम्पर के साथ सी-आकार के डे-टाइम रनिंग लैंप मिलते हैं। साइड में 21 इंच के अलॉय व्हील हैं और व्हीलबेस 50 मिमी बड़ा है। पीछे की तरफ एसयूवी का टेलगेट बिल्कुल अलग है। इसमें अधिक सपाट प्रोफाइल है और इसमें एलईडी टेल लैंप का एक अलग सेट मिलता है।

maxresdefault 99

Smart Features of New Upcoming Ford Endeavour

इसके इंटीरियर में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक वर्टिकली ओरिएंटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया डिजाइन किया गया केबिन है, जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। अन्य फीचर्स में फ्रंट पार्किंग सेंसर, वायरलेस चार्जिंग, यूएसबी पोर्ट और 360-डिग्री पार्किंग कैमरा शामिल है। सुरक्षा के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 7 एयरबैग और ADAS जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

maxresdefault 97 1

Engine Detail of New Upcoming Ford Endeavour

आपको बता दें कि फोर्ड एंडेवर को वैश्विक बाजार में एवरेस्ट के नाम से बेचा जाता है। इसे 2.0-लीटर टर्बो डीजल और 2.0-लीटर बाई-टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। पहला इंजन 168 बीएचपी उत्पन्न करता है, जबकि बाई-टर्बो 208 बीएचपी उत्पन्न करता है। टॉर्क आउटपुट 405 एनएम और 500 एनएम है। टर्बो डीजल इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का उपयोग करता है, जबकि बाई-टर्बो में 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। दोनों गियरबॉक्स में सेलेक्टशिफ्ट मिलता है और फोर्ड 4×2 के साथ-साथ 4×4 ड्राइवट्रेन भी ऑफर करता है।

Share This Article