Desi jugaad: फटाफट ट्रक में लकड़ियाँ लोड करने मजदूरों ने भिड़ाया जुगाड़, देखिए अद्भुद जुगाड़ का वाइरल वीडियो

By Jitendra

Published on:

Trending Desi jugaad: फटाफट ट्रक में लकड़ियाँ लोड करने मजदूरों ने भिड़ाया जुगाड़, देखिए अद्भुद जुगाड़ का वाइरल वीडियो। अगर जुगाड़ की बात करें तो हम भारतीय किसी भी चीज को जुगाड़-तुगाड़ करके उससे कुछ यूजफुल बना ही लेते हैं और कुछ चीजें तो ऐसी नायाब बन जाती हैं, जिसे देखकर मन खुश हो जाता है। कई बार तो देसी तरीके से कुछ लोग जुगाड़ लगाकर अपना काम निकाल लेते हैं ऐसा ही एक जुगाड़ू वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ मजदूरो ने लकड़ी के बड़े गट्ठरो को ट्रक में लोड करने एक तिगड़म जुगाड़ भिड़ाया है।

यह भी पढ़िए:-जंगली जानवरो को भागने किसान ने भिड़ाया जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़े लोगो के उड़ गए होश

मजदूरो ने लगाया इंजीनियर वाला दिमांग

देसी जुगाड़ ने पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन कर लिया है, समस्या कोई भी हो लोग कुछ न कुछ जुगाड़ से उसका हल ढूंढ ही लेते हैं। हमारे देश में ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है. एक तरह से देखा जाए तो देसी जुगाड़ ने पूरी दुनिया में अपना परचम लहराया है। समस्या कोई भी हो, लोग उसके समाधान के लिए कोई न कोई उपाय ढूंढ ही लेते हैं जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जुगाड़ू तरीके से कर दी ट्रक में लकड़ियाँ लोड

इस वीडियो में आपने देख ही लिया होंगा कि कैसे मजदूर ने लकड़ी के बड़े गट्ठर पर रस्सी से बांध दीया है और रस्सी का दूसरा भाग ट्रक की और बांध दिया गया है, जैसे-जैसे तर्क आगे बढ़ता है ट्रक में लकड़ी भी लोड होती जाती है इस जुगाड़ की मदत से मजदुर भाई कम मेहनत और समय ग्वाहे अपना काम आसानी से कर रहे है इस अद्भुत जुगाड़ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़िए:-पशुपालक ने भिड़ाया भेड़-बकरिया चराने अद्भुद जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़ो के उड़ गए होश

Desi jugaad: फटाफट ट्रक में लकड़ियाँ लोड करने मजदूरों ने भिड़ाया जुगाड़, देखिए अद्भुद जुगाड़ का वाइरल वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ghanta नाम के अकॉउंट द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है इस पोस्ट के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- हाईटेक स्मार्ट वॉटर टैंक. शेयर किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो को  2.7 मिलियन अधिक व्यूज मिल चुके हैं साथ ही इस वीडियो को 31 हज़ार से अधिक लिखे भी आ चुके है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर कम समय में वाइरल होने वाला वीडियो है।

Jitendra