घर के छोटे से कमरे में शुरू करें यह खुशबूदार बिजनेस, कम लागत में होगा अधिक मुनाफा, जानिए डिटेल

By Saurabh

Published on:

Business Idea

Business Idea: घर के छोटे से कमरे में शुरू करें यह खुशबूदार बिजनेस, कम लागत में होगा अधिक मुनाफा, जानिए डिटेल. अगर आप भी घर बैठे एक ऐसी बिजनेस को शुरू करना चाहते है, जिसकी डिमांड पूरा साल बनी रहे है, और साथ ही इसको थोड़े से निवेश में अधिक मुनाफा भी हो तो आज हम आपके लिए तगड़ी कमाई करने वाला एक शानदार बिजनेस आईडिया लेकर आये है, जिसको आप थोड़ी सी लागत में शुरू कर सकते है। आइये जानते है इस शानदार अगरबत्ती बनाने का बिज़नेस के बारे में। …

जानिए इस शानदार बिजनेस के बारे मे …

image 452

आज हम आपको तगड़ी कमाई देने वाले जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है, वो है अगरबत्ती बनाने का बिजनेस जिसकी डिमांड पूरा साल बानी रहती है, ऐसे में आप इस काम को घर पर शुरू करके इससे जबरदस्त कमाई कर सकते है। साथ ही इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको अधिक लाभ कमा सकते है।

यह भी पढ़े: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने 115 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए आयु सीमा और आवेदन की अंतिम तिथि

अगरबत्ती बनाने के लिए पड़ेगी इन चीजों की जरूरत

image 453

आज हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है, उसको शुरू करने के लिए आपको अधिक निवेश की जरूरत नहीं है,आप इसको घर के एक छोटे से कमरे में भी शुरू कर सकते है। जिसके लिए आपको मिक्सर मशीन, ड्रायर मशीन और मुख्य उत्पादन मशीन की जरूरत पड़ेगी इसके साथ ही आपको अगरबत्ती बनाने के लिए आवश्यक सामग्री में गम पाउडर, लकड़ी का कोयला पाउडर, बांस, नरगिस पाउडर, सुगंधित तेल, पानी, सुगंध, फूलों की पंखुड़ियां, चंदन, जिलेटिन पेपर, आरा धूल और पैकिंग सामग्री शामिल हैं।

यह भी पढ़े: 54 रुपये वाले इस शेयर ने पकड़ी रॉकेट की रफ़्तार, निवेशकों की हुई चांदी ही चांदी, जानिए पूरी डिटेल

जानिए अगरबत्ती के बिज़नेस में कितनी आएगी लागत

image 457

अगर आप छोटे स्तर पर अगरबत्ती के बिज़नेस शुरू करते हैं तो आपको 40 से 80 हजार रुपये के निवेश की जरूरत पड़ेगी. इससे आप हर महीने 1.5 लाख रुपये तक का बिजनेस आसानी से कर सकते हैं और आपका मुनाफा 50 से 60 हजार रुपये होगा. जो की आपकी प्रोडक्ट की गुणवतता और बिक्री पर निरबह्र करती है।

Saurabh