घर बैठे शुरू करे यह धांसू बिज़नेस, कम समय में कमाई भी होगी जबरदस्त, देखे पूरी डिटेल

By Jitendra

Published on:

घर बैठे शुरू करे यह धांसू बिज़नेस, कम समय में कमाई भी होगी जबरदस्त, देखे पूरी डिटेल

घर बैठे शुरू करे यह धांसू बिज़नेस, कम समय में कमाई भी होगी जबरदस्त, देखे पूरी डिटेल, काफी समय से अगर आप भी अपना खुद का कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, लेकिन काफी रिसर्च करने के बाद आप समझ नहीं पा रहे हैं कि कौन सा बिजनेस शुरू करना है, तो आज हम आपको एक बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे, जिसे शुरू करके आप बड़ी कमाई कर सकते हैं। जिसकी इन दिनों काफी मांग है और कम निवेश में अच्छा मुनाफा दे रहा है, इस व्यवसाय को शुरू करके आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं। साथ ही इसे आप अपने घर पर बैठे बैठे शुरू कर सकते है। तो आइये जानते है इसके बारे में।

यह भी पढ़े :- घर बैठे लखपति बना देंगा 10 रुपये का पुराना नोट, मिनटों में चमक उठेंगी किस्मत, बस करना होगा यह काम

घर बैठे शुरू करे यह शानदार बिज़नेस

केले के चिप्स आजकल एक बहुत ही लोकप्रिय स्नैक हैं और इसका बिजनेस करना भी बहुत ही लाभदायक हो सकता है। केले के चिप्स का उद्योग बढ़ती हुई मांग के कारण बहुत ही प्रभावी है। इसलिए, अगर आप एक नया व्यापारी हैं और स्नैक्स के क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं, तो केले के चिप्स का बिजनेस एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके अलावा इसे आलू के चिप्स जैसे अन्य चिप्स से भी बेहतर माना जाता है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे की आप इस व्यवसाय की शुरुवात कैसे कर सकते है।

यह भी पढ़े :- Ertiga का सूपड़ा साफ कर देंगा Mahindra Bolero का कंटाप लुक, शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेगा दनदनाते फीचर्स, देखे कीमत

देखे कैसे शुरू कर सकते केले चिप्स का बिज़नेस

केले के चिप्स का बिजनेस शुरू करने के लिए, आपको स्थान का चयन करना होगा, जहां पर आप अपनी प्लांट स्थापित कर सकेंगे। ध्यान देने वाली बात है कि स्थान का चयन ऐसा करें, जहां पर केले की सप्लाई सुलभ हो सके। यदि आप मशीन नहीं खरीद सकते हैं, तो आप अपने हाथों से काम कर सकते हैं। लेकिन इसमें बहुत मेहनत लगती है और यह श्रमिकों को भी काम पर रख सकता है। इन मशीनों से काम आसान हो जाएगा। मशीनों की बात करें तो इस व्यवसाय के लिए केले धोने की टंकी, केले छीलने और काटने की मशीन, पीस फ्राइंग मशीन और पाउच प्रिंटिंग मशीन आदि की आवश्यकता होगी।

केले चिप्स बिज़नेस के लिए इन चीजों की पड़ेंगी जरुरत

केले के चिप्स बनाने के लिए कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है, जैसे कि केले, तेल, नमक और मसाले। आपको बता दें कि केले के चिप्स बनाने के व्यवसाय के लिए सबसे पहले आपके पास अच्छी गुणवत्ता वाले केले होने चाहिए। इसके लिए आपको एक छोटी सी प्लांट स्थापित करनी होगी, जहां पर आप चिप्स की उत्पादन कर सकेंगे। आपको एक चिप्स मशीन की भी आवश्यकता होगी, जिससे कि आप चिप्स को कटा और तल सकेंगे।

केले चिप्स बिज़नेस से कितना कमा सकते मुनाफा

केले के चिप्स का बिजनेस करने के लिए, आपको मार्केटिंग, पैकेटिंग, वित्तीय प्रबंधन, और संचालन की कुछ महत्वपूर्ण बातें सीखनी होंगी। इसके साथ ही, आपको अपने उत्पाद की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, ताकि आपके ग्राहक आपके उत्पाद को पसंद करें और आपके व्यापार को बढ़ावा मिले।अगर आप केले के चिप्स बनाने के इस व्यवसाय में निवेश करने की बात करते हैं, तो अगर आप एक मशीन लेते हैं, तो उन्हें उठाने में लगभग 60-70 हजार रुपये खर्च हो सकते हैं। अगर आप इससे होने वाले मुनाफे की बात करें तो आप हर महीने एक से दो लाख रुपये कमा सकते हैं।

Jitendra