spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeधर्मघर में टूटी चप्पल से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय, जानिए क्या है...

घर में टूटी चप्पल से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय, जानिए क्या है इसके फायदे व नुकसान

वास्तु के अनुसार हमेशा इस्तेमाल किए जाने वाले जूते-चप्पल को व्यवस्थित ढंग से पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। आइए जानते हैं कि चप्पल से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय कौन-कौन से हैं।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में सभी चीजों को सही जगह पर रखना बहुत जरूरी होता है। वहीं पैरों में पहनी जाने वाली चप्पल भी व्यक्ति का भाग्य चमकाने में मददगार होती है। चप्पल से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं अगर आप उन पर गौर करेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक से सुधार आ जाएगा। चप्पल आपको अमीर भी बना सकती है। वहीं कुछ बातों को अगर नजरअंदाज किया जाए तो घर में कंगाली आते देर नहीं लगती है।

चप्पल से जुड़े ज्योतिषीय संकेत

कोशिश करें कि टूटी हुई चप्पल को तुरंत घर से हटा दें। आपने अक्सर देखा होगा कि लोगों के घर में टूटी हुई या खराब चप्पल रखी रहती है। लोग ये सोच कर उसे घर में रख लेते हैं कि इसे ठीक करा कर रख लेंगे। लेकिन टूटी चप्पल घर में अशांति का कारण बनती है। घर में चप्पल को कभी भी दहलीज पर खड़ी करके नहीं रखना चाहिए। कहा जाता है कि करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं रहता है। कई बार चप्पल उतारते समय चप्पल के ऊपर चप्पल चढ़ी रह जाती है। ऐसे में कहा जाता है कि इस तरह से चप्पलों को देखना अशुभ होता है। जिस व्यक्ति की चप्पल पर चप्पल चढ़ी रहती है या चप्पल उल्टी हो गई होती है तो उसे तुरंत हटा दें। ऐसा न करने पर जिसकी चप्पल होती है उस पर बीमारियों का साया पड़ने लगता है।

यह भी पढ़िए – टोयोटा ने किया दिवाली के पहले ही बड़ा धमाका ,लॉन्च की मिड-साइज़ एसयूवी Hyryder कीमत भी बेहद काम

image 244

ये अभाग्य को देते हैं न्यौता

कभी भी जूते चप्पल पहनकर भोजन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से दुर्भाग्य में वृद्धि होती है। वहीं रसोई में नंगे पैर प्रवेश करना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार जूते-चप्पलों को खो जाना शुभ माना जाता है। ऐसा होने पर अशुभ ग्रह शुभ फल देने लगते हैं। घर के दरवाजे पर चप्पल उतारने से घर में कभी भी बरकत नहीं होती है। कभी भी किसी से जूते गिफ्ट में न लें। ऐसे में उसका अभाग्य आपके भाग्य का नाश कर देगा। साथ ही टूटे जूते चप्पल पहनने से भी बचना चाहिए। ये अभाग्य को न्यौता देते हैं। माना जाता है कि साफ-सुथरे और सुंदर जूते-चप्पल पहनने से भाग्य में निखार आता है। वास्तु के अनुसार घर में कभी भी जूते-चप्पल को उल्टे नहीं रखना चाहिए। अगर उल्टे हो भी जाएं तो तुरंत सही कर देना चाहिए। जिस घर में जूते-चप्पल बिखरे पड़े रहते हैं वहां शनि का अशुभ प्रभाव पड़ता होता है। माना जाता है कि शनि का संबंध पैर से भी होता है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular