घरों से लेकर रेस्टोरेंट्स तक हर जगह इस बिज़नेस की है भारी डिमांड, एक बार किया शुरू तो कभी नहीं होगी पैसो की कमी

Sachin
3 Min Read

अगर आप आत्मनिर्भर बनने का सपना देख रहे हैं या बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे हैं और आपके पास निवेश के लिए बजट कम है, तो हम आपके लिए एक योजना लाएं हैं जो आपकी समस्याएं हल कर सकती है। हम बात कर रहे हैं कटलरी बिज़नेस की, जिसमें एक बार का निवेश करने के बाद आप लंबे समय तक स्थिर आय कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – चाय के साथ खाए जाने वाली इस चीज़ की मार्केट में है तगड़ी डिमांड, आज ही करें शुरू यह बिजनेस होगी धमाकेदार कमाई

कैसे शुरू करें यह बिज़नेस?

कटलरी बिज़नेस में आरंभ करने के लिए आपको किसी भी विशेष शौक या पूर्व अनुभव की जरुरत नहीं है, सिर्फ आपको एक बार निवेश करना होगा। इसके बाद, आप अपने उत्पादों के माध्यम से आय कमा सकते हैं और समय के साथ अपने बिज़नेस को बढ़ा सकते हैं।

image 979

सरकार की तरफ से मिलेगी मदद

आधिकारिक तौर पर, मोदी सरकार ने मुद्रा लोन योजना की शुरुआत की है, जिससे आप अपने व्यापार की शुरुआत के लिए निर्धारित राशि प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना के तहत, आपको सस्ते ब्याज दरों पर ऋण प्राप्त हो सकता है, जिससे आप आराम से अपने बिज़नेस की शुरुआत कर सकते हैं।

कितनी होगी आपकी लागत?

कटलरी व्यापार शुरु करने के लिए आपको लगभग 20.79 लाख रुपये की आवश्यकता हो सकती है, जिसमें आपको मशीनरी, प्लांट, जमीन, फर्नीचर, और वर्किंग कैपिटल शामिल हो सकता है। मशीनों की एक अच्छी रेंज शुरू करने के लिए आपको इलेक्ट्रोप्लेटिंग मशीन, बफिंग और पॉलिशिंग मशीन और अन्य टूल्स शामिल हो सकते हैं।

image 980

यह भी पढ़ें – आपकी फिल्मों का अनुभव बढ़ाने वाली इस चीज़ की मार्केट में है भारी डिमांड, आज ही किया शुरू किया यह बिजनेस तो पानी की…

इतना मिलेगा मुनाफा

खादी ग्रामोद्योग की प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार, आपकी सेल्स की आंकड़ा सालाना 1.22 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है। इसमें से प्रोडक्शन कॉस्ट करीब 94 लाख 50 हजार रुपये आती है, जिससे आपको ग्रॉस प्रॉफिट 27.84 लाख रुपये तक हो सकता है। सारे खर्चों को निकालने के बाद, आपकी निवेश करने का बजट बचता है और आप हर महीने लगभग 1 लाख रुपये कमा सकते हैं।

Share This Article