Sunday, August 7, 2022
बिज़नेसGold Price Today: सोना हुआ सस्‍ता, 4 हजार से ज्यादा सस्ता मिल...

Gold Price Today: सोना हुआ सस्‍ता, 4 हजार से ज्यादा सस्ता मिल रहा गोल्ड,आइये जानते हैं लेटेस्ट रेट्स.

सोने की चांदी की कीमत आज: वैश्विक बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में जारी उतार-चढ़ाव का असर भारतीय वायदा बाजार पर भी दिख रहा है. आइए जानते हैं ताजा रेट्स।

सोने की कीमत आज 5 अगस्त 2022: आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन सोने-चांदी की कीमतों में फेरबदल हुआ है. चांदी में जहां मामूली तेजी आई है, वहीं सोने की कीमत में उछाल देखने को मिला है. सोने की कीमत धीरे-धीरे रिकॉर्ड ऊंचाई की ओर बढ़ रही है। वैश्विक विवादों का असर इस समय वैश्विक बाजार पर दिख रहा है। हालांकि शुरुआती कारोबारी सत्र में आज सुबह करीब 9:42 बजे अक्टूबर में डिलीवरी के लिए एमसीएक्स पर सोने में गिरावट के साथ कारोबार होता देखा गया। लेकिन एमसीएक्स पर सोने के भाव में फिर उछाल आया। खबर लिखे जाने तक एमसीएक्स पर सोना 52,120 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

एमसीएक्स पर आज का सोने का भाव

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर आज सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा वायदा कारोबार 2022 में 22.00 रुपये की गिरावट के साथ 52,143.00 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि चांदी का वायदा कारोबार सितंबर 2022 में 93.00 रुपये की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. 58,075.00। रुपये के स्तर पर कारोबार हो रहा है।

अपने घर में कितना पैसा नकद रख सकते हैं आप? जानें क्‍या है कैश रखने की लिमिट

रिकॉर्ड ऊंचाई से 4,080 रुपये सस्ता

सोना अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई से 4,080 रुपये सस्ता हो रहा है. अगर आज 24 कैरेट सोने की कीमत की तुलना एमसीएक्स के फ्यूचर प्राइस से इसकी सर्वकालिक उच्च कीमत से करें, तो सोना अपने रिकॉर्ड उच्च मूल्य से काफी सस्ता बिक रहा है।

क्या कहते हैं विशेषज्ञ?

सोने-चांदी की कीमतों में फेरबदल पर जानकारों का मानना ​​है कि जिस तरह से वैश्विक बाजार में तनाव की वजह से सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव दिख रहा है. जानकारों का कहना है कि आने वाले समय में सोने की कीमत में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

सर्राफा बाजार में चमका सोना

उधर, दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 कैरेट शुद्धता वाला सोना 150 रुपये की तेजी के साथ 47800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है, वहीं 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 160 रुपये की तेजी के साथ 52140 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. यानी सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में तेजी दिख रही है।

नवीनतम दरों की जाँच करें

अगर आप भी रोजाना सोने-चांदी की ताजा दरें जानना चाहते हैं तो यह जानकारी आप घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल नंबर से 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी होगी। इसके तुरंत बाद आपके मोबाइल फोन पर एक एसएमएस आएगा, जिसमें देश में सोने-चांदी की ताजा दरों की जानकारी दी जाएगी। .

RELATED ARTICLES

Sariya Or Cement Rate: अगर आप भी घर बनाना चाहते है देखे लोहे और सीमेंट के आज के रेट

Sariya Or Cement Rate Today: अगर आप भी घर बनाना चाहते है देखे लोहे और सीमेंट के आज के रेट, बढ़ेंगे सीमेंट बालू के...

Aashram 3 की बबिता ने बाबा निराला के ऊपर बैठकर दिया इंटिमेंट सीन, देखे यह वीडियो

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || ).push({});News Desk India: Aashram 3 की बबिता ने बाबा निराला के ऊपर बैठकर दिया इंटिमेंट...

अगर आपके पास है 1 रुपये का सिक्का तो मिनटों में करोड़पति बन सकते हैं,इन नियमों का करें पालन

1 रुपये का सिक्का: जब कोई चीज पुरानी हो जाती है तो वह पुरानी हो जाती है। लोग इन्हें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर करोड़पति...

ABOUT US

यह इंटरनेट पर मौजुद हिन्दी कंटेट को विभिन्न श्रेणियों जैसे ग्रामीण एवं क्षेत्रीय समाचार,मनोरंजन, समाचार, ज्योतिष, टेक्नोलॉजी आदि के रूप में बांटकर यूजर्स को बेहतरीन सर्च रिजल्ट देने की दिशा में कार्यरत है

FOLLOW US