हर घर में रहती है इस चीज की डिमांड, आप भी इस बिजनेस को शुरु कर सकते है लाखों की कमाई

By Pragya

Published on:

हर घर में रहती है इस चीज की डिमांड, आप भी इस बिजनेस को शुरु कर सकते है लाखों की कमाई

चायपत्ती एक ऐसा प्रोडक्ट जिसका इस्तेमाल देश के हर घर में अधिक मात्रा में किया जाता है। इसका बिजनेस शुरु कर आप भी कमा सकते है। लाखों रुपए का मुनाफा। अमीर हो या फिर गरीब हर कोई इस प्रोडक्ट का उपयोग करता है। इसको आप शुरू में छोटे लेबल पर करके बड़े बिजनेस में भी कनवर्ट कर सकते है। चायपत्ती की खेती हमारे देश के कई हिस्सों में बहुत ज्यादा की जाती है। आसाम और दार्जलिंग की चायपत्ती सबसे अच्छी चायपत्ती होती है। जानते है इस बिजनेस से कितना मुनाफा होगा।

कैसे करे यह बिजनेस

image 807

यह भी पढ़े –कम लागत में घर से शुरु करे यह बिजनेस, होंगी लाखों की कमाई, जाने बिजनेस की पूरी जानकारी

इस बिजनेस को कई तरह से शुरु किया जा सकता है। मार्केट में दुकान लेकर आप खुली चायपत्ती को होलसेल व रिटेल में भी बेच सकते है। बड़े शहरों में यह बिजनेस काफी ज्यादा अच्छा चलता है। इसके अलावा अनेक ब्रांडेड कंपनियां भी खुलीचाय पत्ती की फ्रैंचाइजी देती है। फ्रेंचाइजी लेकर भी आप अपना काम आसानी से शुरु कर सकती है।

कितनी होगी कमाई

यह चाय पत्ती आपको 140 रूपये से 180 रूपये प्रति किलो की दर से अच्छी क्वालिटी की कड़क चाय मिल जाती है। जिसे आप मार्केट में 200 से 300 रूपये प्रति किलों की दर पर आसानी से बेच सकती है। यदि आप औसतन 10 किलो चायपत्ती रोजाना बेच रहे है तो आपको 600 रूपये की बचत होगी। यदि इसी टारगेट को लेकर चलते है तो शुरू में आप हर माह 15 से 20 हजार रूपये की कमाई कर सकते है।

image 808

यह भी पढ़े –र्वाषाढ़ नक्षत्र और ध्रुव योग में मिथुन और मीन राशि वालों को मिलेगा, किस्मत का साथ, होगी धन की प्राप्ति

इस बिजनेस को आगे कैसे बढ़ाये

अगर आप इसको आगे बढ़ाना चाहते है तो इसके लिए आपको अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन करने की जरुरत पड़ेगी। इसके अलावा अच्छी क्वॉलिटी की पैकेजिंग भी कर सकती है। साथ ही आप मार्केटिंग करके भी अपने बिजनेस को अच्छे लेवल तक पंहुचा सकते है।

Pragya