हाथों की खूबसूरती को दोगुना करना चाहते है तो, देखे इन टिप्स के बारे में

Pragya
3 Min Read

आजकल सभी फैशन स्टाइलिश रहना चाहती है। कई बार ऐसा होता है कि पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट करवाते है। ताकि स्किन का ग्लो बना रहे। ऐसे ही जरूरी है कि आप हाथों की खूबसूरती का भी खास ध्यान रखना जरुरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपके हाथ सुंदर नजर आते है। साथ ही आपकी पर्सनेलिटी पर भी इसका खास असर पढता है। इसके लिए आप घर पर ही मैनीक्योर कर सकती हैं। ये आपके हाथों को साफ करने में मदद करता है। और आपकी स्किन को सुन्दर बनता है।

नेल पॉलिश को इस तरह हटाए

image 328

यह भी पढ़े –कम लागत में शुरु कर इस बिजनेस से कमा सकते है लाखों रुपय, जाने इस बिजनेस से जुड़ी जानकारिया

मैनिक्योर करने से पहले अपने नाखूनों पर लगे नेल पॉलिश को साफ करना जरुरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे इससे आपके नाखूनों को भी सही तरीके से साफ किया जा सकता है। इसके लिए आप नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल कर सकते है। इसकी मदद से आसानी से नाखून साफ हो जायेगे।

हाथों को पानी में भिगोकर करे

इसके बाद एक कटोरे में गर्म पानी लेना है। और इसमें क्लींजर मिक्स करें अब अपने हाथों को इसमें भिगोएं करीब 3 मिनट तक हाथों को ऐसे ही डुबे रहने दीजिये। ध्यान रहे पानी ज्यादा गर्म नहीं होना चाहिए। बल्कि गुनगुना हो, नहीं तो आपके हाथ जल सकते है। जब आपके हाथ अच्छे से भीग जाएंगे तब उनमें से डेड स्किन और गंदगी निकल जाएगी।

image 330

यह भी पढ़े –रहती है इस बिजनेस की मार्केट में भारी डिमांड, आप भी शुरु कर कमा सकते है लाखों का मुनाफा, जाने इससे जुड़ी जानकारिया

नाखूनों पर लगाएं क्यूटिकल क्रीम

अब पानी में से अपने हाथों को निकालकर साफ कर लीजिये। इसके बाद इसमें क्यूटिकल क्रीम लगाना है। और अच्छे से मालिश कर लीजिये। इन पर ज्यादा दबाव न डालें, क्योंकि इससे क्यूटिकल्स ज्यादा पीछे चले जा सकते हैं और आपके नाखूनों को नुकसान भी हो सकता है। इस तरह से आप अपने नाखुनो को साफ कर सकती है।

Share This Article