Girl in a jacket
Home ऑटोमोबाइल Hero की यह पॉपुलर बाइक ने बना दिया सबको दीवाना, फीचर्स से...

Hero की यह पॉपुलर बाइक ने बना दिया सबको दीवाना, फीचर्स से देती थी सीधा Royal Enfield को टक्कर

0
110

Hero Bikes in india (Xpulse 200 2V bike): Hero की यह पॉपुलर बाइक ने बना दिया सबको दीवाना, फीचर्स से देती थी सीधा Royal Enfield को टक्कर,हीरो मोटोकॉर्प( Hero MotoCorp) सिर्फ कम्यूटर बाइक्स की बिक्री ही नहीं करती. हीरो के पास ऑफ-रोडिंग बाइक्स भी हैं, जो सीधा रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) को टक्कर देती हैं.

Hero Xpulse 200 2V Discontinued: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्मता (two-wheeler manufacturer) कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) सस्ती और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स के लिए बेहद पॉपुलर हैं. हालांकि कंपनी सिर्फ कम्यूटर बाइक्स की बिक्री ही नहीं करती. हीरो के पास ऑफ-रोडिंग बाइक्स भी हैं, जो सीधा Royal Enfield Himalayan को टक्कर देती हैं. कंपनी अपनी Hero Xpulse सीरीज के जरिए डुअल-स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल्स बेचती है. सीरीज के तहत दो-मॉडल्स (Xpulse 200 2V, 200 4V) उपलब्ध हैं. हालांकि कंपनी ने अब एक मॉडल को बंद कर दिया है.

Hero की यह पॉपुलर बाइक ने बना दिया सबको दीवाना, फीचर्स से देती थी सीधा Royal Enfield को टक्कर

यह भी पढ़ें :- Yamaha की इस ट्रेडिशनल लुक बाइक ने बना दिया सबको अपना दीवाना,मारी ऐसी कातिलाना एंट्री की Bullet और Kawasaki को लगा जबरदस्त झटका

>

इसलिए कर दिया बंद? That’s why it was closed?

दरअसल, कंपनी ने अपनी Xpulse 200 2V bike को ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया है. उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी Xpulse 200 4V की लॉन्चिंग के बाद इस 2V मॉडल को बंद कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक इसकी बिक्री की जा रही थी. Xpulse 200 2V की कीमत 1.27 लाख रुपये थी, जो 200 4V की तुलना में 10,000 रुपये अधिक सस्ती है. 200 4V की कीमत 1.37 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

sddefault 4 3

इंजन और पावर Engine & Power

हीरो Xpulse 200 के इंजन की बात की जाए तो इसमें 199.6cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड, टू-वाल्व इंजन (two-valve engine) मिलता है. यह इंजन 17.8bhp की पावर और 16.45Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया था.

यह भी पढ़ें :- Toyota Innova Hycross 8-Seater कार आई मार्केट में जबरदस्त टक्कर देने,इस कार के सामने XUV 700 और Tata Safari दोनों हो गईं फेल

Hero की यह पॉपुलर बाइक ने बना दिया सबको दीवाना, फीचर्स से देती थी सीधा Royal Enfield को टक्कर Hero ki yah popular bike ne bana diya sabko divaana,features se deti thi sidha Royal Enfield ko takkar

ऑफ-रोडिंग में थी जबर्दस्त Was awesome in off-roading

मोटरसाइकिल (motorcycle) में 21 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर व्हील मिलते थे. इसे ऑफ-रोडिंग कैपेबल बनाने के लिए इसमें ऊंचा हैंडलबार, सिंगल पीस सीट, ऊपर उठा हुआ एग्जॉस्ट और 14 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता था. बाइक की सीट हाइट 823mm और ग्राउंड क्लियरेंस 220mm का है. ब्रेकिंग के लिए इसमें दोनों पहियो में डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एबीएस दिया हुआ है.

फीचर्स (features) की बात करें तो मोटरसाइकिल में नेविगेशन और कॉल अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फुल-एलईडी हेडलैंप और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसके डिजिटल डिस्प्ले में कॉल अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, गियर इंडिकेटर, इको मोड और डुअल ट्रिप मीटर जैसे फीचर्स थे. बाइक स्पॉक व्हील के साथ आती थी और इसका वजन 157 किग्रा है.

>