spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलHonda ने Hero MotoCorp को ओवरटेक कर रच दिया इतिहास! ,सितंबर...

Honda ने Hero MotoCorp को ओवरटेक कर रच दिया इतिहास! ,सितंबर महीने में बेच दी इतनी गाड़ियां, पढ़िए पूरी खबर

छब्बीस सालों की साझेदारी और देश की धड़कन बने रहने के बाद एक समय ऐसा आया जब हीरो और जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने एक दूसरे से अलग होने की घोषणा की थी। इस ज्वाइंट वेंचर के रास्ते अलग होने के बाद दोनों कंपनियों में प्रतिद्वंदिता का दौर लगातार जारी रहा, लेकिन बीते सितंबर महीने में कुछ ऐसा हुआ जो अब तक देखने को नहीं मिला था। Hero MotoCorp आगामी 7 अक्टूबर, 2022 को वीडा ब्रांड के तहत अपना पहला इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने जा रही है। वहीं दूसरी ओर Honda कम्यूटर सेग्मेंट में बड़ी सेंधमारी करने की तैयारी कर रही है, कंपनी एक किफायती मोटरसाइकिल पेश करने की तैयारी कर रही है, जो कि सीधे तौर पर Splendor को टक्कर देगी।

यह भी पढ़िए – भीगे हुए अखरोट है गर्भवती महिलाओं के लिए है बहुत कारगर ,होते है लाखो फायदे, पढ़िए पूरी खबर

कंपनी ने बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की की थी घोषणा

पहली बाद होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने रिटेल बिक्री के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी कही जाने वाली हीरो मोटोकॉर्प को ओवरटेक करते हुए नंबर एक की पोजिशन पर कब्जा कर लिया। वाहन पोर्टल के अनुसार सितंबर महीने में होंडा ने हीरो मोटोकॉर्प से भी ज्यादा दोपहिया वाहनों की बिक्री की है। होंडा ने पहली बार ऐसा मुकाम हासिल किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले महीने 5,19,980 यूनिट्स की कुल बिक्री की थी, औेर कंपनी ने बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा भी की थी। कंपनी आगामी 7 अक्टूबर, 2022 को वीडा ब्रांड के तहत अपना पहला इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने जा रही है।

image 79

सीधे तौर पर Hero Splendor को टक्कर देगी

वहीं दूसरी ओर होंडा कम्यूटर सेग्मेंट में बड़ी सेंधमारी करने की तैयारी कर रही है, ख़बर है कि होंडा जल्द ही बाजार में एक किफायती मोटरसाइकिल पेश करने की तैयारी कर रही है, जो कि सीधे तौर पर Hero Splendor को टक्कर देगी। रिपोर्ट के अनुसार होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड ने कुल 2.85 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री की है। वहीं इस दौरान हीरो मोटोकॉर्प केवल 2.51 लाख टू-व्हीलर्स की ही बिक्री कर सकी। बता दें कि, कम्यूटर बाइक सेग्मेंट में हीरो के स्प्लेंडर, पैशन प्रो, ग्लैमर और डिलक्स जैसे मॉडलों की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। दूसरी ओर होंडा के बेस्ट सेलिंग्स की लिस्ट में मशहूर स्कूटर एक्टिवा और शाइन जैसे मॉडल शामिल हैं।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular