spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
Homeearn moneyHow to sell Old Notes and Coins 2022: आइये जानते है कि...

How to sell Old Notes and Coins 2022: आइये जानते है कि पुराने नोटों और सिक्को को लाखो रुपए में कहा बेचे

How to sell Old Notes and Coins 2022: आइये जानते है कि पुराने नोटों और सिक्को को लाखो रुपए में कहा बेचे , एक रुपए का पुराना नोट आपको 7 लाख रुपए मिल सकता है। अगर आपके घर में ये आजादी से पहले का नोट पड़ा है तो इसके जरिए आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। एंटीक चीजें इकट्ठा करने के शौकीनों के लिए ऐसे दुर्लभ पुराने नोटों और पुराने सिक्कों की कीमत लाखों में है. हो सकता है आपके घर में भी इतना पुराना एक रुपये का नोट पड़ा हो! अगर ऐसा होता है तो आपका यह नोट लाखों रुपये (दुर्लभ नोटों की नीलामी) में नीलाम हो सकता है. कई ई-कॉमर्स वेबसाइट दुर्लभ नोटों और सिक्कों की ऑनलाइन नीलामी की सुविधा प्रदान करती हैं।

How to sell Old Notes and Coins 2022

क्यों खास है यह एक रुपये का नोट?

हम यहां जिस एक रुपए के नोट की बात कर रहे हैं वह दशकों पुराना है। आज हम यहां आजादी से पहले के एक रुपये के नोट का जिक्र कर रहे हैं, जिसके जरिए आप करोड़पति बन सकते हैं। यह एक रुपये का नोट केवल ब्रिटिश भारत में छपा था और प्रचलन में था। 7 लाख रुपये में बिक रहे इस नोट की खास बात यह है कि यह आजादी से पहले का है. यह वर्ष 1935 में जारी किया गया था, जिस पर तत्कालीन गवर्नर जेडब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। इस नोट पर ब्रिटिश सम्राट जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी है।

ब्रिटिश काल के सिक्के

अगर आपके पास ब्रिटिश काल के सिक्के हैं. तो आप उनसे 3 से 5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. वही 19 वीं सदी के सिक्के काफी माने जाते हैं.

₹5 के नोट में ट्रैक्टर छपा हुआ

अगर आप आपके पास ₹5 का पुराना नोट है. और उसपर ट्रैक्टर बना है तो आप उसके 2 से 3 लाख रुपए आराम से लगा सकते हैं. इस नोट की काफी डिमांड है और इसके नोट पर 786 नंबर लिखा हुआ है |

>

How to sell Old Notes and Coins 2022: आइये जानते है की पुराने नोटों और सिक्को को लाखो रुपए में कहा बेचे

यह नोट कहां बेचा जा रहा है?

ई-कॉमर्स वेबसाइट OLX (https://www.olx.in/) पर एक रुपये के पुराने नोट बिक रहे हैं। इस नोट की कीमत 7 लाख रुपये रखी गई है. आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर ऐसे अनोखे सिक्कों और नोटों की बिक्री जारी है। इस खास नोट की कीमत इसके विक्रेता ने 7 लाख रुपये तय की है. इस नोट को पसंद करने वाला कोई भी व्यक्ति इसे खरीद सकता है।हो सकता है आपके घर में भी ऐसे पुराने नोट पड़े हों। हो सकता है आपके घर के बुजुर्गों ने भी अंग्रेजों के जमाने के पुराने नोट रखे हों। अगर आपको ऐसे दुर्लभ नोट आपके घर में पड़े मिले तो

 या आप इस पर 7389367969 पर संपर्क कर सकते हैं और इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार सिक्के बेच सकते हैं

How to sell Old Notes and Coins 2022: आइये जानते है की पुराने नोटों और सिक्को को लाखो रुपए में कहा बेचे

>
RELATED ARTICLES

Most Popular