spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलHyundai Creta की ये धांसू SUV ने Maruti Grand Vitara और Kia...

Hyundai Creta की ये धांसू SUV ने Maruti Grand Vitara और Kia Seltos को दी जमकर टक्कर,बनी ग्राहको की पहली पसंद

Hyundai Creta: Maruti Grand Vitara से लेकर Kia Seltos को भी दी टक्कर, Hyundai की ये धांसू SUV ने और बनी ग्राहको की अपनी पहली पसंद,मारुति सुजुकी ने इसी साल ग्रैंड विटारा एसयूवी लॉन्च की. लॉन्च के पहले से ही इस एसयूवी का काफी ज्यादा हाइप बना हुआ था लेकिन अब जब यह कार लॉन्च हो चुकी है और इसकी बिक्री जारी है, तब इसका जादू ग्राहकों पर चलता दिखाई नहीं दे रहा है.

Hyundai Creta Sales: मारुति सुजुकी ने इसी साल ग्रैंड विटारा एसयूवी लॉन्च की (Maruti Suzuki launched the Grand Vitara SUV this year). लॉन्च के पहले से ही इस एसयूवी का काफी ज्यादा हाइप बना हुआ था लेकिन अब जब यह कार लॉन्च हो चुकी है और इसकी बिक्री जारी है, तब इसका जादू ग्राहकों पर चलता दिखाई नहीं दे रहा है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को हुंडई क्रेटा और सेल्टोस वाले सेगमेंट में उतारा गया था. शुरुआत में इसे ऐसे पेश किया गया, जैसे यह हुंडई क्रेटा और सेल्टोस जैसी कारों के छक्के छुड़ा देंगे, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में फिलहाल राज कर रही हैं. लेकिन, ऐसा होता दिख नहीं रहा है जबकि माइलेज के मामले में ग्रैंड विटारा का कोई तोड़ नहीं है.

Maruti Grand Vitara से लेकर Kia Seltos को भी दी टक्कर, Hyundai की ये धांसू SUV ने और बनी ग्राहको की अपनी पहली पसंद

यह भी पढ़ें :- शादी के सालों बाद अभिषेक बच्चन ने किया पत्नी ऐश्वर्या राय के कारनामो का बड़ा खुलासा, कहा – काम करके घर जाता हूँ तो वो…

>

ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को स्ट्रांग हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड, दोनों सेटअप के साथ लॉन्च किया गया था. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सेटअप में यह 28 किलोमीटर तक का माइलेज देती है, जितना कि इस सेगमेंट की कोई और एसयूवी नहीं दे पाती है. क्रेटा का माइलेज भी इससे कम ही है. लेकिन, फिर भी ग्रैंड विटारा ग्राहकों को उतना अपनी ओर आकर्षित नहीं कर पाई, जितने की उम्मीद थी.

image 716

नवंबर के महीने में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा ( Maruti Suzuki Grand Vitara) देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-25 कारों की लिस्ट में सबसे नीचे थी. यानी, 25वें नंबर पर थी. इसकी सिर्फ 4433 यूनिट्स बिकीं. वहीं, Hyundai Creta (13321 यूनिट्स बिकीं) 8वें नंबर पर रही थी और Kia Seltos (9284 यूनिट्स बिकीं) 12वें नंबर पर थी. यानी, ग्रैंड विटारा के मुकाबले क्रेटा की बिक्री तीन गुना ज्यादा रही है.

Maruti Grand Vitara से लेकर Kia Seltos को भी दी टक्कर, Hyundai की ये धांसू SUV ने और बनी ग्राहको की अपनी पहली पसंद

यह भी पढ़ें :- Honda की ये सबसे ज्यादा डिमांड वाली बाइक यहाँ मिल रही है सिर्फ 20 हजार रुपए में ,जानें पूरी डिटेल

दोनों की कीमत में अंतर price difference between the two

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और हुंडई क्रेटा (Maruti Suzuki Grand Vitara and Hyundai Creta) के बेस वेरिएंट की कीमत में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है, सिर्फ 1000 रुपये का अंतर है. ग्रैंड विटारा की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि हुंडई क्रेटा की कीमत 10.44 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि, इनके टॉप वेरियंट की कीमत में 1.5 लाख रुपये से भी ज्यादा का अंतर है. ग्रैंड विटारा के टॉप वेरिएंट की कीमत 19.65 लाख रुपये तक जाती है जबकि हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट की कीमत 18.24 लाख रुपये तक जाती है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular