Hyundai की छुटकी Exter ने मार्केट में मचाया गदर, कम कीमत में हो रही दनादन बिक्री, देखे कीमत

Sumit
4 Min Read

Hyundai Exter New Variant Detail: Hyundai की छुटकी Exter ने मार्केट में मचाया गदर, कम कीमत में हो रही दनादन बिक्री, देखे कीमत, हुंडई मोटर इंडिया ने Exter के साथ माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री की थी. इस एसयूवी को भारत में शुरुआती पांच महीनों में ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. यह कंपनी की कॉम्पैक्ट सबसे छोटी और सबसे सस्ती एसयूवी है इसलिए इसे भारतीय बाजार में खूब पसंद किया जा रहा है।

Also Read – TATA Punch पर क़यामत बनकर टूटेगी Alto 800 का लक्ज़री लुक, ब्रांडेड फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ Autosector में मचायेगी भौकाल

Hyundai Exter को धड़ाधड़ मिली बुकिंग

अगर हम बात करे Hyundai Exter की बुकिंग के बारे में तो हुंडई को इसकी 1 लाख के करीब बुकिंग मिल चुकी हैं और 31,174 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। यानी, आप कह सकते हैं कि इसकी कार की मार्केट में अच्छी डिमांड बनी हुई है। एक्टर लाइनअप में EX, S, SX, SX (O), और SX (O) Connect ट्रिम्स हैं, जो 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में है। तो आइये जानते है इसकी कीमतों के बारे में

maxresdefault 44 1

Hyundai Exter की कीमतों के बारे ने जाने

अगर हम बात करे Hyundai Exter के बारे में तो इसका मैनुअल वेरिएंट 6 लाख रुपये से 9.32 लाख रुपये के बीच आता है जबकि AMT वेरिएंट्स की कीमत 7.97 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच आता है। सीएनजी वर्जन की बात करें तो S और SX वेरिएंट में सीएनजी आती है, जो क्रमशः 8.24 लाख रुपये और 8.97 लाख रुपये में उपलब्ध हैं। इसमें बताई गई सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

maxresdefault 45 1

Hyundai Exter की हुई दनादन बिक्री

अगर हम बात करे Hyundai Exter की बिक्री के बारे में तो लॉन्च होने के पहले महीने ही इस माइक्रो एसयूवी की 7,000 यूनिट्स बिक गई थीं। इसके बाद, अगस्त में 7,430 यूनिट, सितंबर में 8,647 यूनिट और अक्टूबर 2023 में 8,097 यूनिट बिकीं।

maxresdefault 46 1

Hyundai Exter के पावरफुल इंजन के बारे में

अगर हम बात करे Hyundai Exter में मिलने वाले पावरफुल इंजन के बारे में तो Exter में 1.2-litre, 4-सिलिंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जो 83bhp और 114Nm जनरेट करता है। यह इंजन वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, Grand i10 Nios और i20 हैचबैक में भी मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

maxresdefault 47 2

Hyundai Exter के CNG वेरिएंट के बारे में

अगर हम बात करे Hyundai Exter के सीएनजी वर्जन की तो यह 69bhp और 95.2Nm पावर आउटपुट देता है. इसमें केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। इसके एंट्री-लेवल E ट्रिम को छोड़कर सभी पेट्रोल वेरिएंट मैनुअल और एएमटी, दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आते हैं. मिड-स्पेक एस और एसएक्स ट्रिम्स में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट का ऑप्शन मिलता है।

Share This Article