spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसटेक न्यूज़भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को किया बैन पाकिस्तान के...

भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को किया बैन पाकिस्तान के ट्वीट की खिलाफ मिली थी कानूनी शिकायत

India banned Pakistan government Twitter account: भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को किया बैन पाकिस्तान के ट्वीट की खिलाफ मिली थी कानूनी शिकायतभारत में पाकिस्तान सरकार (Government of Pakistan) के ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया गया है. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (Official Twitter Account) के खिलाफ कानूनी शिकायत मिलने के बाद ये कदम उठाया गया है.

India banned Pakistan government Twitter account

भारत में पाकिस्तान सरकार (Government of Pakistan) के ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया गया है. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (Official Twitter Account) के खिलाफ कानूनी शिकायत मिलने के बाद ये कदम उठाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार (Government of India) ने देश में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों (Anti National Activities) पर रोक लगाने के लिए ट्विटर से शिकायत की थी, जिसके बाद पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है. हालांकि, भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को बैन करने को लेकर भारत सरकार की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

govt of pakistan twitter account withheld in india 1664601843

ट्विटर पर पाकिस्तान सरकार का अकाउंट सर्च करने पर दिख रहा है ये मैसेज

बताते चलें कि पाकिस्तान की सरकार सिर्फ अपने चुनावी मंचों पर ही नहीं बल्कि ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है. पाकिस्तान पिछले लंबे समय से ट्विटर के जरिए भारत की छवि खराब करने की कोशिश कर रहा था. ऐसे में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में बैन किया जाना एक बड़ा कदम बताया जा रहा है. भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर हैंडल @GovtofPakistan को सर्च करने पर एक पेज खुल रहा है जिस पर लिखा है, ”कानूनी मांग के जवाब में भारत में @GovtofPakistan के अकाउंट को रोक दिया गया है.” बताते चलें कि भारत में इससे पहले भी पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को बैन किया जा चुका है.

पाकिस्तान के कई Youtube चैनल भी किए जा चुके हैं बैन

पाकिस्तान के सोशल मीडिया अकाउंट को भारत में बैन करने का सिलसिला काफी समय से चलता आ रहा है. बताते चलें कि भारत सरकार की शिकायत पर इससे पहले पाकिस्तान के कई यूट्यूब चैनलों को भी बैन किया जा चुका है. ये सभी Youtube चैनल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने के साथ देश की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे थे. जिसके बाद भारत सरकार ने इन यूट्यूब चैनलों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और इन्हें बैन करा दिया था.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular