इस दिन खाते में आ सकती है PM किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त, लाभ उठाने के लिए करले बस यह काम

By Saurabh

Published on:

PM Kisan 16th Installment Date

PM Kisan 16th Installment Date: इस दिन खाते में आ सकती है PM किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त, लाभ उठाने के लिए करले बस यह काम. देश में दिनों किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए सरकार की तरफ से बहुत सी योजनाए चल रही है, जिसमें से एक भारत सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना है, जिसका मुख्य उद्देश्य किसानो को आर्थिक रूप से शसक्त बनाना है, इस योजना के अंतर्गत देश के करोड़ों किसानों को इस योजना का लाभ मिला है, सरकार में अब तक किसानो को किसान सम्मान निधि की 15 किस्तें दे दी है। इसके बाद अब किसान भाई 16 क़िस्त का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है, आइए जानते है कब खाते में आएगी PM Kisan 16th Installment .

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानो को हर साल दिए जाते हैं 6 हजार रुपये

image 178

आप सभी को जानकारी के लिए बता दे की केंद्र सरकार में अपनी इस महत्वकांक्षी पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के अंतर्गत देश के करोड़ो किसानो को आर्थिक मदद करने के लिए पिछले 5 सालो से हर साल 6 हजार रुपये द‍िए जाते हैं, जो की हर 4 महीने के अंतराल में 2-2 हजार रुपये की क‍िस्त में दिया जाता है.

यह भी पढ़े: भारतीय वायु सेना ने अग्निवीर वायु 2024 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, जानिए आवेदन की तिथि और आयु सीमा सहित पूरी जानकारी

पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी अनिवार्य

image 179

अगर आप भी पीएम किसान योजना का लाभ लेना चाहते है, तो आप इस घर बैठे भी पीएम किसान पोर्टल के जरिए या फिर अपने नजदीकी Csc सेंटर या नजदीकी बैंक में जाकर e-kyc करवा सकते हैं. तब आपको इस योजना का पूरा लाभ आसानी से मिल सकता है। आइए जानते है कब आएगी 16वीं किस्त जानिए इसके बारे में जानकारी। …

यह भी पढ़े: अंबानी के इस शेयर ने की निवेशकों की बल्ले-बल्ले, रॉकेट की रफ़्तार से भागे भाव, लगा जबरदस्त अपर सर्किट

जानिए कब आ सकती है पीएम किसान सम्मान निधि 16वीं किस्त

image 180

अगर आप भी भारत सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित हो रहे है, तो आप को जानकारी के लिए बता दे की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त को नए साल 2024 के फरवरी या मार्च महीने में जारी कर सकती है. हालांकि, सरकार की ओर से इसे लेकर किसी प्रकार का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. इसका लाभ लेने के लिए आपको e-kyc करवाना अनिवार्य है।

Saurabh