spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलइस सस्ती गाड़ी ने market में लगाई Baleno के साथ रेस ,...

इस सस्ती गाड़ी ने market में लगाई Baleno के साथ रेस , बाकि टॉप गाड़ियों को पछाड़ आई नम्बर वन पर

नंबर वन गाड़ी की रेस में लगातार मारुति सुजुकी WagonR और मारुति सुजुकी Baleno में जंग चल रही है. हालांकि सितंबर महीने में एक तीसरी गाड़ी ने इन दोनों को पछाड़ते हुए नंबर वन का खिताब अपने नाम कर लिया है. सितंबर 2022 मारुति सुजुकी समेत बाकी कार कंपनियों के लिए भी बेहतरीन महीना साबित हुआ. टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में अकेले मारुति सुजुकी की 6 गाड़ियां रही हैं. नंबर वन गाड़ी की रेस में लगातार मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti suzuki WagonR) और मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti suzuki Baleno) में जंग चल रही है.बता दें कि मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई ऑल्टो के10 को लॉन्च किया है. इसे कुछ साल पहले बंद कर दिया गया था. भारत में सबसे ज्यादा बिकने वालीं कारों की टॉप लिस्ट देखें तो मारुति सुजुकी ऑल्टो की सबसे ज्यादा 24,844 यूनिट बिकी।

टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में अकेले मारुति सुजुकी की 6 गाड़ियां

फेस्टिवल सीजन में मारुति सुजुकी ऑल्टो ने भारतीय बाजार में धूम मचा दी है और इस सस्ती फैमिली कार के लिए शोरूम में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। जी हां, पिछले महीने, यानी सितंबर में मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) की सबसे ज्यादा बिक्री हुई और इस कार ने पूरे देश को दीवाना बनाते हुए बलेनो से बेस्ट सेलिंग कार का खिताब छीन लिया। बलेनो (Maruti Baleno) के साथ ही मारुति सुजकी वैगनआर (WagonR), ब्रेजा (Brezza), टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) और ह्यूंदै क्रेटा (Hyundai Creta) समेत सभी कारें पीछे रह गईं। हाल ही में लॉन्च हुई ऑल्टो के10 (New Alto K10) और ऑल्टो की कुल मिलाकर 24,844 यूनिट बिकी।इसके अलावा कंपनी पहले से मारुति ऑल्टो 800 की भी बिक्री करती आ रही है. यानी कुल मिलाकर, ऑल्टो सीरीज में अब दो गाड़ियों की बिक्री हो रही है. लंबे समय से बेस्ट सेलिंग कार रही वैगनआर और बलेनो क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर पहुंच गई। मारुति सुजुकी वैगनआर की कुल 20,078 यूनिट बिकी और मारुति सुजुकी बलेनो की 19,369 यूनिट बीते सितंबर में बिकी है।

image 190

यह भी पढ़िए – हीरो मोटोकॉर्प ने किये Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स लॉन्च, 3 दिनों तक कर सकते है फ्री राइड

(Maruti suzuki Alto) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई

ऑल्टो 800 की कीमत 3.4 लाख रुपये से शुरू होती है, और ऑल्टो के10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि सितंबर महीने में एक तीसरी गाड़ी ने इन दोनों को पछाड़ते हुए नंबर वन का खिताब अपने नाम कर लिया है. बीते महीने मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti suzuki Alto) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है. इस गाड़ी की कुल 24,844 यूनिट्स बिकी हैं. इस गाड़ी की पिछले साल सितंबर में 12,143 यूनिट्स बिकी थीं. इस तरह ऑल्टो ने 104 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. मारुति ऑल्टो के बाद वैगनआर देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. वहीं, मारुति सुजुकी बलेनो तीसरे पायदान पर रही. सितंबर में वैगनआर की 20,078 यूनिट्स और बलेनो की 19,369 यूनिट्स बिकी हैं.मारुति सुजुकी ब्रेजा ने भी इंडियन मार्केट में धूम मचा रखी है और इसकी फेस्टिवल सीजन में बंपर बिक्री हो रही है। ब्रेजा की पिछले महीने 15,445 यूनिट बिकी है। टाटा मोटर्स की बेस्ट सेलिंग कार टाटा नेक्सॉन पिछले महीने पांचवें नंबर पर खिसक गई और इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कुल 14,518 यूनिट बिकी है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular