spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलजल्द लॉन्च होगी Kawasaki की एडवांस्ड फीचर्स के साथ पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक...

जल्द लॉन्च होगी Kawasaki की एडवांस्ड फीचर्स के साथ पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक ,ज्यादा रेंज में होंगी उपलब्ध

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है, नए-नए मॉडल लॉन्च होने जा रहे हैं। अभी हाल ही में टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Kawasaki ने अपनी नई EV प्रोटोटाइप बाइक को INTERMOT 2022 में शो-केस किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक के फीचर्स Kawasaki A1 के समान हो सकते हैं, इस इलेक्ट्रिक बाइक में 125cc इंजन के समान 15 हॉर्स पावर मिलेगी। Rushlane और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक INTERMOT 2022 इवेंट के दौरान Kawasaki ने उसी इलेक्ट्रिक बाइक प्रोटोटाइप को पेश किया है, जिसे कंपनी ने इस साल अगस्त में Suzuka 8 Hours endurance racing इवेंट में दिखाया था।

सामने से यह काफी स्पोर्टी आती है,नज़र

खबर यह भी आ रही है कि कावासाकी अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को 2023 में यूरोप और अमेरिका की मार्केट में भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस बाइक के डिजाइन के बारे में बात करें तो इसका डिजाइन और स्टाइल कावासाकी की Z रेंज बाइक के जैसा है। सामने से यह काफी स्पोर्टी नज़र आती है, जबकि साइड ये इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट और स्लीक लगता है, यह बहुत ज्यादा बड़ी नज़र नहीं आती। इसमें स्प्लिट-सीट मिलती है। पहली ही नज़र में इसे देखने पर यह बिलकुल भी पता नहीं चलता कि यह कोई एलेक्ट्रिक बाइक होगी, और शायद यही इसकी खूबी भी कही जा सकती है।

Screenshot 2022 10 06 114724

यह भी पढ़िए – अगर आपका बजट भी है 40,000 रुपये से कम, ले आइये ये 5 हाई परफॉरमेंस लैपटॉप ,जल्दी पढ़िए फीचर्स

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक फ्रंट और रियर में Disc ब्रेक की सुविधा मिलती है

इस बाइक में ऑल-एलईडी सेटअप दिया गया है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक फ्रंट और रियर में Disc ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस बाइक का साउंड एक इलेक्ट्रिक मोटर के शोर के जैसा है।फिलहाल इस नई बाइक की बैटरी और रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन जल्दी ही इन सब बातों पर से भी पर्दा उठने वाला है। इस समय यह मॉडल अपने डिजाइन की वजह से काफी चर्चा में है। कावासाकी ने इसी मॉडल को थोड़े दिन पहले Suzuka 8 Hours एंड्यूरेंस रेसिंग इवेंट में भी प्रदर्शित किया था। फिलहाल स नए मॉडल का नाम क्या है इस बारे में ज्यादा डिटेल्स नहीं है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular