spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलजमकर बिकी पिछले महीने Maruti Suzuki की ये 16 कारें, बिक्री में...

जमकर बिकी पिछले महीने Maruti Suzuki की ये 16 कारें, बिक्री में हुआ जबरदस्त इजाफा

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सितम्बर (September 2022) महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिए हैं। कंपनी की बिक्री (Domestic Passenger Vehicle Sales (PV) में इस काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। मारुति सुजुकी के मुताबिक उसने पिछले महीने कुल 176,306 यूनिट्स की बिक्री जबकि बीते साल की समान अवधि में कंपनी सिर्फ 63,111 कारें ही बेचने में सफल रही रही थी, यानी इस बार मारुति 85,269 कारें ज्यादा बेच पाई है। कंपनी को उम्मीद है इस फेस्टिव सीजन में उसकी बिक्री और बेहतर होगी।

यह भी पढ़िए – गिरावट आने के बावजूद भी शेयर बाजार में ये स्टॉक्स करवा सकते हैं आपका मुनाफा,पढ़िए पूरी खबर

बढ़ रही है ग्रैंड विटारा और इसकी डिमांड

मारुति सुजुकी ने अपनी सितम्बर (September 2022) महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिए हैं। कंपनी की बिक्री (Domestic Passenger Vehicle Sales (PV) में इस काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। मारुति सुजुकी के मुताबिक उसने पिछले महीने कुल 176,306 यूनिट्स की बिक्री जबकि बीते साल की समान अवधि में कंपनी सिर्फ 63,111 कारें ही बेचने में सफल रही रही थीमारुति सुजुकी ने अभी हाल ही में अपनी मिड-साइज़ SUV ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया और इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा बढ़ रही है। करीब 53 हजार से ज्यादा बुकिंग्स इसे मिल चुकी है और अभी कंपनी ने इसकी डिलीवरी करना भी शुरू कर दिया है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये से लेकर 19.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है।

यह भी पढ़िए – भारत में पेश कर सकती है हुंडई नई सात सीटर एमपीवी, होगा अर्टिगा कैरेंस से मुकाबला

image 25

इसकी सबसे ज्यादा बुकिंग मिल रही है।

>

सबसे ज्यादा डिमांड इसकें हाइब्रिड जेटा और अल्फा CVT वेरिएंट की है। इसकी सबसे ज्यादा बुकिंग मिल रही है। ये दोनों ही इसके टॉप मॉडल हैं। आपको बता दें कि 16 जुलाई को कंपनी के प्रीमियम Nexa डीलरशिप और आधिकारिक वेबसाइट से शुरू की गई थी। कॉम्पैक्ट सेगमेंट में Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift, Tour S और WagonR की 72,176 यूनिट्स बिकी। मिड-साइज़ सेगमेंट में Ciaz की कुल 1,359 यूनिट्स की बिक्री हुई।यूटिलिटी सेगमेंट में Brezza, Ertiga, S-Cross, XL6 और Grand Vitara की 32,574 यूनिट्स की बिक्री हुई।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular