Desi jugaad: जंगली जानवरो को भागने किसान ने भिड़ाया जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़े लोगो के उड़ गए होश

Jitendra
3 Min Read

Desi jugaad: जंगली जानवरो को भागने किसान ने भिड़ाया जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़े लोगो के उड़ गए होश। भारतीय देसी जुगाड़ों की अगर बात करें तो आजकल लोग अपने काम को आसानी से करने के लिए जुगाड़ का आविष्कार करते ही रहते हैं। इसी के चलते कई बार लोग ऐसी तिगड़म चीजें बना देते हैं जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं।ऐसा ही एक देसी जुगाड़ इन दिनों हमारे एक किसान भाई ने भी भिड़ाया है जो आपके लिए भी काफी मदतगार शाबित हो सकता है तो आइये जानते है इसके बारे में।

यह भी पढ़िए:-गरीब किसानो को भी अमीरचंद बना देंगी इस विदेशी फल की खेती, सालाना होंगी लाखो की कमाई, जानिए पूरी जानकारी

जंगली जानवरो से परेशान किसान ने भिड़ाया जुगाड़

आप सभी जानते हैं कि हमारा देश एक कृषि प्रधान देश है और यहां के किसान कड़ी मेहनत और लगन से खेती करते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक किसान ने अपनी फसल को आवारा जानवरों से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए एक अद्भुत देसी जुगाड़ धुंध निकाला है,जिसकी मदत से आवारा जानवर खेतो में की फसली से दूर भाग जाते है इस जुगाड़ को देख कई लोग हैरान रह गए हैं।

कांच की बोतलों से बना दिया जुगाड़

इस वीडियो में आपने देखा होगा कि कैसे किसान भाई ने अपने खेत में कुछ कांच की बोतलों का इस्तेमाल किया है. जब वे एक-दूसरे से जोर से टकराते हैं और तेज आवाज करते हैं। यह सुनकर आवारा जानवर फसलों को नुकसान पहुंचाने नहीं आते। इस जुगाड़ को देखकर सोशल मीडिया पर लोग इसकी खूब तारीफ कर रहे हैं. ये देसी जुगाड़ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़िए:-iphone की गर्मी निकाल देंगा OnePlus का यह लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन, बढ़िया कैमरा क्वालिटी के साथ देखे कीमत और फीचर्स

सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा यह जुगाड़

जंगली जानवरो को भागने किसान ने भिड़ाया जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़े लोगो के उड़ गए होश। बता दें कि इस देसी जुगाड़ को “Jugaadu_life_hacks” नाम के शख्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. ये देसी जुगाड़ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अपलोड होने के बाद से इसे एक हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 150 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. ये वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं.

देखिए वीडियो

Share This Article