नए साल के दूसरे हफ्ते में कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल, किन-किन शेयरों में आ सकता है उछाल, जाने क्या कहते है एक्सर्ट्स

By Saurabh

Published on:

Share Market

Share Market:नए साल के दूसरे हफ्ते में कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल, किन-किन शेयरों में आ सकता है उछाल, जाने क्या कहते है एक्सर्ट्स। आप सभी तो जानते है की शेयर बाजार में हर दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है, लेकिन नए साल के पहले कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन कल 5 जनवरी 2024 को तेजी देखने को मिली थी।इस हफ्ते में बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है, बता दे की 30 शेयरों पर आधारित BSEसेंसेक्स कारोबार करते हुए कुछ समय के लिए फिसल गया था, लेकिन फिर बाद में वह तेज़ी से रिकवर करते हुए 0.25 प्रतिशत की बढ़त के साथ 72,026.15 अंक पर बंद हुआ, तो वही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 0.24 प्रतिशत बढ़त के साथ 21,710.80 अंक पर बंद हुआ था। साथ ही इस पुरे कारोबारी सप्ताह में BSE में 0.29 %और निफ्टी में 0.09 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी। तो आइये जानते है की आने वाले सप्ताह में कैसा रहेगा। बाजार और इन शेयर की बढ़ सकती है कीमत। …

जानिए इस सप्ताह में किन शेयरों में रहा उछाल

image 520

शेयर बाजार के नए साल के पहले कारोबारी सप्ताह में अधिक मुनाफा देने वाले शेयर के बारे में आप लोगो को बताये की इस सप्ताह में सेंसेक्स की कंपनियों में लार्सन एंड टुब्रो, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, AXIS BANK,इंफोसिस,HCL टेक्नोलॉजीज,ICICI BANK और विप्रो के शेयर ने काफी जबरदस्त मुनाफा कमाया है। वही इस हफ्ते में घाटे में चल रहे शेयर की बात करे तो इस दौरान नेस्ले इंडिया,ASIAN PAINT, JSW स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक और HDFC BANK के शेयरों में नरमी और गिरावट आयी थी।

यह भी पढ़े: जानिए आज 06 जनवरी 2024 दिन-शनिवार का राशिफल, किस राशि का चमकेगा भाग्य और किन लोगो को होगी परेशानी

जानिये साल के दूसरे सप्ताह में कैसी रहेगी बाजार की चाल

image 521

आपको जानकारी के लिए बता दे की शेयर बाजार के एक्सर्ट्स के अनुसार साल के दूसरे कारोबारी सप्ताह में कई दिग्गज कंपनियों के रिजल्ट आने वाले है, जिसका बाजार पर जबरदस्त असर देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं जिस कम्पनी का परिणाम अच्छा आएगा उस सेक्टर में बाजार में देखने को मिलेगी। विदेशी निवेशकों का भारतीय शेयरों में बढ़ते निवेश को देखते हुए शेयर बाजार पर अगले सप्ताह तेज़ी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े: केवल पारखी नजर वाले ही खोज पाएंगे इस तस्वीर में 3 अंतर, जवाब ढूंढने में 95% लोग हुए फ़ैल

जानिए किन शेयरों में आ सकती है तेज़ी

image 522

अगर हम नए साल के दूसरे सप्ताह के की बार करे तो इस बार शेयर बाजार में एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगले सप्ताह AXIS BANK, विप्रो और इंफोसिस,वेसुवियस इंडिया लिमिटेड, कजारिया सिरामिक्स लिमिटेड, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर में उछाल देखने को मिल सकता है। साथ ही आपको बता दे की किसी भी प्रकार से शेयर में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहाकार से विचार-विमर्श कर ले। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक जोखिम उठाना पड़ सकता है।

Saurabh