spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसटेक न्यूज़Jio 5G Incoming Plans: 1 अक्टूबर को मोदी जी 5g नेटवर्क लॉन्च...

Jio 5G Incoming Plans: 1 अक्टूबर को मोदी जी 5g नेटवर्क लॉन्च करेंगे, तो जान ले 5g के क्या होंगे प्लान्स

Jio 5G Incoming Plans: 1 अक्टूबर को मोदी जी 5g नेटवर्क लॉन्च करेंगे तो जान ले 5g के क्या होंगे प्लान्स टेलीकॉम दिग्गजों की ओर से भी साफ किया गया है कि वो 5जी को जल्द रोलआउट करेंगे। आइए 5जी प्लान की कीमत जानते हैं।

Jio 5G Incoming Plans

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को भारतीय मोबाइल कांग्रेस (Indian Mobile Congress) में भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च करेंगे। Jio और Airtel ने पहले ही देशभर में नेटवर्क के रोलआउट शेड्यूल की घोषणा कर दी है। टेलीकॉम दिग्गजों की ओर से भी साफ किया गया है कि वो 5जी को जल्द रोलआउट करेंगे। 2023 के अंत तक पूरे देश में इस नेटवर्क सर्विस को उपलब्ध कराया जाएगा।

Jio 5G Incoming Plans

Jio और Airtel दोनों ने 5G नेटवर्क के रोलआउट को लेकर कहा है कि वो तेजी से इसका विस्तार करेंगे। साथ ही 5G रिचार्ज प्लान (5G Recharge Plans) के बारे में उन्होनें बहुत कुछ जानकारी दी है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि 5G नेटवर्क प्लान (5G Plans) 4G के समान ही होंगे, जिनमें मामूली अंतर होगा। इसे देश में 5जी को बड़े पैमाने पर अपनाने को प्रोत्साहित करने के एक कदम के रूप में देखा जा सकता है।

4G के समान हो सकते हैं 5G रिचार्ज पैक

भारत में 1 अक्टूबर, 2022 को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 5जी नेटवर्क को लॉन्च करने की तैयारी है। वहीं, Jio ने पुष्टि की है कि दीवाली तक 5जी नेटवर्क (Jio 5G Plans) दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में शुरू हो जाएगा। इसके बाद अन्य शहरों में भी इसका विस्तार किया जाएगा। कुछ ऐसी ही योजनाएं एयरटेल की भी है।

1 साल में पूरे देश में होगा 5जी नेटवर्क

>

बताया जा रहा है कि एयरटेल और जियो के 5G पैक की कीमत 4G प्लान के समान हो सकती है। हालांकि, अभी तक Jio और Airtel ने अपने 5G पैक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। संभावना ही जताई जा रही है कि 5जी और 4जी पैक के प्लानों में खास अंतर नहीं होगा।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular