spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसजिसने इन 5 शेयरों पर किया था निवेश इस साल मिला दोगुना...

जिसने इन 5 शेयरों पर किया था निवेश इस साल मिला दोगुना पैसा,कीमत 2 रुपये से भी कम

Multibagger Penny Stocks: जिसने इन 5 शेयरों पर किया था निवेश इस साल मिला दोगुना पैसा,कीमत 2 रुपये से भी कम,भारतीय शेयर बाजार के लिए साल 2022 काफी उतर चड़ाव का रहा। हालांकि इस दौरान भी कुछ पेनी शेयर ऐसे रहे, जिन्होंने अपने निवेशकों को इस साल दोगुने से अधिक की कमाई कराई है। खास बात यह है कि इन सभी शेयरों की कीमत 2 रुपये से भी कम है

Multibagger Penny Stocks: रूस-यूक्रेन की जंग के कारण बहुत सारी समस्या आई शेयर बाजार में, महंगाई का ऊंचा स्तर और केंद्री य बैंकों की तरफ से ब्याज दरों में लगातार बढ़ोतरी के चलते भारतीय शेयर बाजार के लिए साल 2022 काफी उठापटक भरा रहा है। हालांकि इस दौरान भी कुछ पेनी शेयर ऐसे रहे, जिन्होंनेन्हों अपने निवेशकों को इस साल दोगुने से अधिक की कमाई कराई है। खास बात यह है कि इन सभी शेयरों की कीमत 2 रुपये से भी कम है। इन शेयरों में क्वाड्रेंट टेलीवेंचर्स (Quadrant Televentures), खूबसूरत लिमिटेड (Khoobsurat Ltd), प्रीसिजन कंटैनेउर्स (Precision Containeurs),सॉलिस मार्केटिंग (Solis Marketing) और जय माता ग्लास (Jai Mata Glass) शामिल है। आइए इनके बारे में एक-एक जानते हैं।

जिसने इन 5 शेयरों पर किया था निवेश इस साल मिला दोगुना पैसा,कीमत 2 रुपये से भी कम

यह भी पढ़ें :- स्वस्थ रहने के लिए आज ही डाइट में शामिल करें ये 5 सीड्स, शरीर बनेगा मजबूत, दूर हो जायेगी बीमारियां

>

क्वाड्रेंट टेलीवेंचर्स Quadrant Televentures

क्वाड्रेंट टेलीवेंचर्स के शेयर आज 20 दिसंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सेंज पर 1.57 रुपये के भाव पर बंद हुए (Shares of Quadrant Televentures closed at Rs 1.57 on the Bombay Stock Exchange today, December 20)। हालांकि इस साल की शुरुआत में ये बीएसई 0.44 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस तरह साल 2022 में अब तक इसके शेयरों की कीमत करीब 256.82% बढ़ चुकी है। इसका मतलब है कि अगर किसी निवेशक ने इस साल की शुरुआत में क्वाड्रेंट टेलीवेंचर्स के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश किया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की कीमत 3.56 लाख रुपये होती।

खूबसूरत लिमिटेड के शेयर आज 20 दिसंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सेंज पर 1.85 रुपये के भाव पर बंद हुए(The shares of Khoobsurat Limited closed at Rs 1.85 on the Bombay Stock Exchange today, 20 December)। हालांकि इस साल की शुरुआत में ये बीएसई 0.52 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस तरह साल 2022 में अब तक इसके शेयरों में करीब 255.77% की भारी तेजी आ चुकी है। इसका मतलब है कि अगर किसी निवेशक ने इस साल की शुरुआत में खूबसूरत लिमिटेड के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश किया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की कीमत 3.55 लाख रुपये होती ।

जिसने इन 5 शेयरों पर किया था निवेश इस साल मिला दोगुना पैसा,कीमत 2 रुपये से भी कम

प्रीसिजन कंटैनेउर्स के शेयर आज 20 दिसंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सेंज पर 1.40 रुपये के भाव पर बंद हुए (Shares of Precision Containers closed at Rs 1.40 on the Bombay Stock Exchange today, 20 December) । हालांकि इस साल की शुरुआत में ये बीएसई 0.42 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस तरह साल 2022 में अब तक इसके शेयरों की कीमत करीब 233.33% बढ़ चुकी है। इसका मतलब है कि अगर किसी निवेशक ने इस साल की शुरुआत में प्रीसिजन कंटैनेउर्स के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश किया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की कीमत 3.33 लाख रुपये होती ।

यह भी पढ़ें :- Hero की इस बाइक ने मार्केट में मचाया तहलका ,धांसू लुक और फीचर्स ने Royal Enfield को दी जमकर टक्कर

सॉलिस मार्केटिंग Solis Marketing

सॉलिस मार्केटिंग के शेयर आज 20 दिसंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सेंज पर 0.73 रुपये के भाव पर बंद हुए (Shares of Solis Marketing closed at Rs 0.73 on the Bombay Stock Exchange today, 20 December)। हालांकि इस साल की शुरुआत में ये बीएसई 0.31 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस तरह साल 2022 में अब तक इसके शेयरों की कीमत करीब 135.48% बढ़ चुकी है। इसका मतलब है कि अगर किसी निवेशक ने इस साल की शुरुआत में सॉलिस मार्केटिंग के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश किया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की कीमत 2.35 लाख रुपये होती।

जिसने इन 5 शेयरों पर किया था निवेश इस साल मिला दोगुना पैसा,कीमत 2 रुपये से भी कम

जय माता ग्लास Jai Mata Glass

जय माता ग्लास के शेयर आज 20 दिसंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सेंज पर 0.77 रुपये के भाव पर बंद हुए(The shares of Jai Mata Glass closed at Rs 0.77 on the Bombay Stock Exchange today, 20 December)। हा लांकि इस साल की शुरुआत में ये बीएसई 0.35 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस तरह साल 2022 में अब तक इसके शेयरों की कीमत करीब 120.00% बढ़ चुकी है। इसका मतलब है कि अगर किसी निवेशक ने इस साल की शुरुआत में जय माता ग्लास के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश किया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की कीमत 2.20 लाख रुपये होती।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular