कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों का समय बदला, अब 20 तारिक तक इस टाइम पर खुलेंगे स्कूल

By Sumit

Published on:

कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों का समय बदला, अब 20 तारिक तक इस टाइम पर खुलेंगे स्कूल

MP News: कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों का समय बदला, अब 20 तारिक तक इस टाइम पर खुलेंगे स्कूल, शीतलहर को देखते हुए सरकारी और निजी स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है. सुबह 10 बजे से लगेंगे स्कूल, कक्षा 6वी से 12वी तक परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय सारणी अनुसार होगा.

Also Read – हुस्न परी सनी लियोनी के साथ थिरके पवन सिंह ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, वीडियो में रोमांस देखने के लिये youtube पर धड़ा-धड़…

कड़ाके की सर्दी से शिक्षा विभाग का फैसला Education department’s decision due to severe winter

मध्य प्रदेश में बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. कड़ाके की सर्दी की वजह से तापमान में भारी गिरावट है. इसके बाद प्रदेश में ठंड बढ़ गई है. साथ ही सुबह में कोहरा छाया रहा है. ठंड की वजह से सुबह में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है. इसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से मध्य प्रदेश के तमाम स्कूलों के समय में बदलाव किए गए हैं. साथ ही एमपी के सभी कलेक्टर तत्काल प्रभाव से स्कूलों के समय में बदलाव करने के निर्देश दिए हैं.

GDVRyHyWYAAN ky

यह होगा स्कूल खुलने का टाइमिंग This will be the timing of school opening

आज से प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों का समय बदल जाएगा. शिक्षा विभाग ने कहा है कि प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट नजर आ रही है. ऐसे में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की दृष्टि से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. भोपाल जिले की कक्षा नर्सरी से कक्षा 5 तक के सारे शासकीय, अशासकीय और सीबीएसई कस्कूल सुबह 10 बजे से संचालित होंगे.

कब तक रहेगा टाइमिंग में बदलाव How long will the change in timing last?

शीतलहर को देखते हुए सरकारी और निजी स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है. सुबह 10 बजे से स्कूल लगेंगे. कक्षा 6वीं से 12वीं तक परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय सारणी के अनुसार होगा. जहां पर 10:30 बजे से लगते हैं स्कूल वो यथावत रहेंगे. 20 जनवरी तक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है.

Also Read – Swift की धुनाई करने आ रही Tata की न्यू छम्मकछल्लो Punch EV, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स और धांसू लुक, देखे कीमत

भोपाल में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट Orange alert issued in Bhopal

दरअसल, मौसम विभाग ने सर्द हवाओं से 15 जनवरी तक प्रदेश ठिठुरेगा. आने वाले दिनों में और ठंड और बढ़ने की संभावना है. कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जिनमें छतरपुर, सीहोर और भोपाल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. भोपाल में दृश्यता घटकर 50 मीटर से 500 मीटर के बीच रहने की चेतावनी जारी की गई है. राजधानी भोपाल जिले में बादल छाए रह सकते हैं और घने कोहरे के साथ हल्की बारिश होने का भी अनुमान है. इसके साथ ही भोपाल के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है.

Sumit