कड़ाके की ठंड में भी आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करेगी यह गरम चाय की प्याली, जानिए कैसे करें तैयार

By Jitendra

Published on:

Best Tea For Winter

Best Tea For Winter: कड़ाके की ठंड में भी आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करेगी यह गरम चाय की प्याली, जानिए कैसे करें तैयार. देश में अब ठंड का प्रकोप काफी बढ़ गया है, ऐसे में बदलते मौसम की वजह से हमें कई तरह के समस्याएं का सामना करना पड़ता है, साथ ही हमारी रोगप्रतिरोधक क्षमता भी घटने लगती है, जिसको मेंटेन करने के लिए आज हम एक बहुत ही शानदर पेय पदार्थ लेकर आये है, जिसकी एक चुस्की आपके दिल और दिमाग को तरोताज़ा कर देगी। आज हम आपके लिए सर्दियों की अचूक दवा हर्बल और जायकेदार चाय के बारे में बताने जा रहे है, जिसको इन चीजों को डालकर पिओगे, तो आपकी भी इम्मुनिटी होगी बूस्ट। आइए जानते है इसके बारे में। …

सर्दियों में जरूर पिये नींबू और काली मिर्च से बनी चाय

image 1314

आपको जानकरी के लिए बता दे की अगर आप भी बदलते मौसम की वजह से सर्दी, जुकाम, गले में खराश जैसी परेशानियों का सामना कर रहे है, तो इसको दूर करने के लिए इन दिनों नींबू और काली मिर्च की चाय पीना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। जो आपकी सेहत के साथ साथ आपके शरीर के रक्तचाप को भी नियंत्रित करने में मदद करता है।

यह भी पढ़े: आपकी खूबसूरती को चार गुना बढ़ा देंगे यह स्टाइलिश झुमका डिज़ाइन, लगोगी बेहद खुबसूरत और लाजवाब, देखें कलेक्शन

इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए सर्दियों में पिए अश्वगंधा चाय

image 1315

आप सभी तो जानते ही हो की अश्वगंधा हमारे सेहत के लिए काफी लाभदायक है, अगर आप भी कड़ाके की ठंड में शरीर की गर्मी का संचार करना चाहते है, तो इस्सके लिए आपको अश्वगंधासे बनी हर्बल चाय का उपयोग करना चाहिए। जो आपके दिल के साथ साथ शरीर में एंजाइटी के लेवल को भी कम करने में मदद करता है। आपको रोजाना इस चाय का सेवन करना चाहिए।

कड़ाके की ठंड में भी आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करेगी यह गरम चाय की प्याली, जानिए कैसे करें तैयार

रक्त को साफ करने के लिए पिए तुलसी की चाय

image 1316

आपको बता दे की तुलसी में सेहत से जुड़े कोई राज छुपे हुए है, अगर आप भी चाय के शौक़ीन है, तो आपको बता दे की सर्दियों के दिनों में आपकी शरीर में गर्मी और फुर्ती लेन के लिए चाय में तुलसी की पत्तियों को डालकर उबाल ले। जसिके सेवन से रक्त तो साफ़ होता है, साथ ही इसमें सर्दी जुकाम में भी राहत मिलती है।

गले के संक्रमण को दूर करती है अदरक और पुदीने की चाय

अगर अधिक सर्दी की वजह से आपकी भी इम्युनिटी कमजोर हो गई है, और आप इसको जल्द की बूस्ट करना चाहते है, तो आपको चाय में अधिक मात्रा में अदरक और पुदीने से बनी चाय का सेवन करना चाहिए। जो आपको गले से संक्रमण और सर्दी जुकाम को दूर भगाने में मदद करता है।

यह भी पढ़े: आपके चेहरें की रंगत निखार देगा इन सब्जियों से बना फेस मास्क, खूबसूरती देखकर नजरे नहीं हटा पाएंगे लोग

सर्दियों में चुस्की लेकर पिए मसाला चाय

image 1317

अगर कड़ाके की ठण्ड हो तो हर किसी के ख्याल में चाय आती है, अगर आप भी सर्दियों में अपनी सेहत को ठीक बनाना चाहते है तो आपको रोज हरी इलायची, चाय मसाला से बनी चाय का सेवन करना चाहिए। जो आपकी हर बीमारी को आसानी से दूर करता है।

Jitendra