कम लागत में शुरू करे यह धांसू बिज़नेस, हर महीने होगा मुनाफा ही मुनाफा, देखें पूरी डिटेल

Jitendra
3 Min Read

कम लागत में शुरू करे यह धांसू बिज़नेस, हर महीने होगा मुनाफा ही मुनाफा, देखें पूरी डिटेल, अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा कि कौन सा बिजनेस शुरू करें। तो आज हम आपको एक ऐसे दमदार बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने घर से शुरू कर सकते हैं, साथ ही आप घर बैठे उस बिजनेस से मोटी कमाई भी कर सकते हैं। दरअसल, आज हम आपको नमकीन बनाने के बिजनेस के बारे में सबकुछ बताएंगे. साथ ही इस बिजनेस को कम निवेश में भी शुरू किया जा सकता है. साथ ही आप इस बिजनेस शुरू करके भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- Creta को पटकनी देंगी Mahindra की धांसू SUV, मॉडर्न लुक के साथ फीचर्स भी झमाझम, लुक से Breeza को देंगी मात

इस बिज़नेस की मार्केट में हो रही डिमांड

आपकी जानकारी के लिए बतादे चाय के बाद देश में नमकीन दूसरी सबसे पसंदीदा चीज है, इसीलिए इसकी काफी डिमांड है. यह हर वर्ग के लोगों को पसंद है और घर की रसोई का एक महत्वपूर्ण घटक है। नमकीन व्यवसाय से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, चाहे आप इसे छोटे स्तर पर शुरू करें या बड़े पैमाने पर। आप अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार इसे शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- जेब के बटुए में रखा 5 रुपये का एंटीक नोट बना देंगा लखपति, रातो रात चमक उठेंगी किस्मत, जाने खासियत और बेचने का सही…

नमकीन बनाने का बिज़नेस जानिए कैसे करे शुरू

नमकीन बनाने का व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको 300 से 500 वर्ग फुट जगह की आवश्यकता होगी. इसके लिए आप अपने घर के किसी हिस्से का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको FSSAI रजिस्ट्रेशन और फूड लाइसेंस भी लेना होगा. बिजनेस शुरू करने से पहले आपको कच्चा माल खरीदना होगा ताकि आप बिजनेस शुरू कर सकें। आपको तेल, दालें, आलू, बेसन, मूंगफली और मसालों की आवश्यकता होगी. इनसे आप बेहतर नमकीन बना सकते हैं. आपको कुछ मशीनों की भी आवश्यकता होगी.

नमकीन बनाने के बिज़नेस ने कितना आयेंगा खर्चा और कितनी होगी कमाई

मिली जानकारी अनुसार बतादे अगर हम नमकीन बनाने के व्यवसाय की लागत की बात करें तो इस व्यवसाय में आपका खर्च 50 हज़ार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक हो सकता है। आप पहले ही महीने में 20 से 30 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं. अगर आप 8 लाख रुपये खर्च करते हैं तो आप एक महीने में 2 लाख 40 हजार रुपये कमा सकते हैं। 50 हज़ार रुपये की लागत में शुरू करे नमकीन बनाने के व्यवसाय, प्रति महीने होंगा तगड़ा मुनाफा, देखें पूरी जानकारी।

Share This Article