कम निवेश में शुरू करे यह धाकड़ बिज़नेस, हर महीने कमाई भी होगी लाखो रुपये, देखे पूरी डिटेल

By Jitendra

Published on:

कम निवेश में शुरू करे यह धाकड़ बिज़नेस, हर महीने कमाई भी होगी लाखो रुपये, देखे पूरी डिटेल

कम निवेश में शुरू करे यह धाकड़ बिज़नेस, हर महीने कमाई भी होगी लाखो रुपये, देखे पूरी डिटेल। अगर आप भी लंबे समय से इस तरह के व्यवसाय की तलाश में हैं। यदि आप कम लागत पर अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो चिंता न करें, हम आपको एक ऐसे व्यवसाय के बारे में बताएंगे जिसे बहुत कम लागत पर शुरू किया जा सकता है, साथ ही इसे आपके घर से बहुत कम लागत पर शुरू किया जा सकता है और ये बिज़नेस पुरे साल आसानी से चलते हैं।जिसे आप आपके घर से ही शुरू कर सकते है वह भी कम निवेश के साथ और आप घर बैठे ही उस बिजनेस को करके महीने में लाखों की कमाई कर सकते है। चलिए 3 बिजनेस आइडिया के बारे में जानते है।

यह भी पढ़े :- Punch की डिमांड कम कर देंगी Maruti की धांसू गाडी, लक्ज़री लुक और 40kmpl बढ़िया के साथ मिलेंगी फीचर्स की भरमार, देखे कीमत

कम लागत में शुरू करे यह बिज़नेस

अगर आप अच्छा खाना बनाना जानते हैं और घर बैठे कोई प्रॉफिटेबल बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो फूड डिलीवरी बिजनेस कर सकते हैं। फूड डिलीवरी बिजनेस एक बहुत ही लाभदायक बिजनेस है जिसे आप बहुत कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं। फूड डिलीवरी या टिफिन सर्विस बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप आसानी से अपने घर से शुरू कर सकते हैं। आप मात्र ₹10,000 से ₹15,000 के निवेश से फूड डिलीवरी शुरू कर सकते हैं। और आप फूड डिलीवरी ऑर्डर लेने के लिए सोशल मीडिया का भी उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- Oppo का काम तमाम करेंगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग फोटू क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत और फाडू फीचर्स

अचार बनाने के बिज़नेस से कमा सकते तगड़ा मुनाफा

भारत में अचार खाना लगभग सभी को पसंद होता है, अगर आप घर बैठे बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिससे अच्छी आमदनी हो तो आप अचार का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. आप घर से ही अचार का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और बाद में इसे एक ब्रांड बना सकते हैं. अचार का व्यवसाय शुरू करने में आपको 10 हज़ार रुपये से 30 हज़ार रुपये का खर्च आता है। अगर आप अपना अचार का बिजनेस अच्छे से शुरू करते हैं तो आप इस बिजनेस से 40 हजार रुपये से 1 लाख रुपये प्रति माह तक कमा सकते हैं.

ट्यूशन पढ़ने का बिजनेस से होगी मोटी कमाई

अगर आप पढ़ाई में अच्छे हैं और दूसरों को अच्छे से पढ़ा सकते हैं तो आप ट्यूशन पढ़ाने का बिजनेस कर सकते हैं. ये कोई बिजनेस नहीं है लेकिन आप इसे बिजनेस की तरह देख सकते हैं. ऐसे कई कोचिंग सेंटर हैं जो बच्चों को घर बैठे पढ़ाकर 1 से 2 लाख रुपये प्रति माह कमा रहे हैं। आप भी चाहें तो ट्यूशन पढ़ाने का बिजनेस शुरू करके मोटी कमाई कर सकते हैं.

Jitendra