spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
Homeकाम की बातTulsi Plant: कंगाली का कारण बन सकता है तुलसी के पास यह...

Tulsi Plant: कंगाली का कारण बन सकता है तुलसी के पास यह चीज रखना, जानिए इसके बारे में

Tulsi Plant: कंगाली का कारण बन सकता है तुलसी के पास यह चीज रखना, जानिए इसके बारे में, अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो उनके सबसे प्रिय तुलसी के पौधे के पास इन 4 चीजें भूलकर भी न रखें। ऐसा करने से आपके परिवार को कंगाल होते देर नहीं लगती है।

पवित्र तुलसी के पास यह चीज रखना पड़ सकता है महंगा

धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। इसकी यह वजह है कि झाड़ू का उपयोग घर की गंदगी साफ करने के लिए किया जाता है। ऐसे में तुलसी के पास कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में दरिद्रता आने लगती है और व्यक्ति कई परेशानियों से घिर जाता है। तुलसी के पास झाड़ू रखने से तुलसी जी का अपमान होता है।

ये भी पढ़िए – कौड़ियों के दाम में मिल रही है Secondhand Ertiga, 3 फ्री सर्विस के अलावा मिलेगी एक साल की ग्यारंटी

Tulsi Plant: कंगाली का कारण बन सकता है तुलसी के पास यह चीज रखना, जानिए इसके बारे में

>

तुलसी के पास झाड़ू रखने से हो सकती है यह हानि

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी पवित्र माना गया है। माना जाता है कि इस पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है। शास्त्रों में कहा गया है कि जो लोग तुलसी के पौधे पर रोजाना जल चढ़ाते हैं और नियमित रूप से उसकी देखभाल करते हैं उन पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर कृपा बरसाती हैं। इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि तुलसी के पास कुछ चीजें कभी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं कि वे चीजें कौन सी हैं जो तुलसी के पौधे के पास कभी नहीं रखनी चाहिए और तुलसी के पौधे को किस दिशा में नहीं रखना चाहिए।

तुलसी के पास भूलकर भी यह पौधे न लगाए

वास्तु शास्त्र के मुताबिक तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी कांटेदार पौधा नहीं लगाना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने लगता है। साथ ही परिवार में कलह होने लगती है। अगर आप चाहें तो गुलाब का पौधा लगा सकते हैं। लेकिन वे भी कुछ दूरी पर ही होना चाहिए।

Tulsi Plant: कंगाली का कारण बन सकता है तुलसी के पास यह चीज रखना, जानिए इसके बारे में

जूते चप्पल तुलसी के पास रखना बन सकता है क्नगली का कारन

तुलसी एक पवित्र पौधा होता है। हमेशा उसकी पवित्रता का सम्मान करना चाहिए। हमें गलती से भी उसके आसपास जूते-चप्पल रखने का स्टैंड नहीं बनाना चाहिए। जब भी आप कहीं बाहर से आएं तो तुलसी के पौधे के पास कभी भी जूते-चप्पल नहीं उतारने चाहिए। ऐसा करना तुलसी का अनादर होता है। जिसका पाप जातक को लगता है।

इस दिशा में कभी न लगाए तुलसी के पौधे

तुलसी के पौधे को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इस दिशा को पितरों का स्थान माना जाता है। ऐसे में इस दिशा में तुलसी का पौधा लगाना अशुभ ंमाना जाता है। दक्षिण में तुलसी का पौधा लगाने से कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular