spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeधर्मKapoor Vastu Tips: धन से हो परेशांन तो कपूर से करे यह...

Kapoor Vastu Tips: धन से हो परेशांन तो कपूर से करे यह छोटा सा उपाय, पर्स में कमी नहीं आएगी पैसे की

Kapoor Vastu Tips: धन से हो परेशांन तो कपूर से करे यह छोटा सा उपाय, पर्स में कमी नहीं आएगी पैसे की, वास्तु शास्त्र के अनुसार, वास्तु दोष को समाप्त करने के लिए कपूर को हर दिशा में रखना चाहिए. इससे सभी तरह के वास्तुदोष दूर होते हैं. सुबह-शाम पूजा करते समय कपूर जलाना चाहिए. इससे घर का वातावरण शुद्ध होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कथा, पूजा या फिर आरती में कपूर बहुत ज्यादा महत्व रखता है।

ये भी पढ़िए: Belpatra Astro Benefits: घर में बेलपत्र लगाने के 4 फायदे, जिससे…

Kapoor Vastu Tips

कपूर का उपयोग हम पूजा-पाठ और खासकर आरती में उपयोग में लेते हैं। कहा जाता है कि कपूर जलाने से सभी देवी-देवता प्रसन्न होते हैं। इसके साथ ही कपूर जलाने का दूसरा कारण है घर में सकारात्मकता और शांति फैलाना। वहीं वास्तु शास्त्र में भी कपूर के बहुत से फायदे बताए हैं। कपूर को जेब या फिर अपने पास रखने से ना सिर्फ नकारात्मकता दूर होती है बल्कि इसके अलावा भी व्यक्ति के जीवन में चल रही कई परेशानियां दूर होती है। तो आइए जानते हैं कपूर को जेब या पर्स में रखने के 5 फायदे-

मन को शांत रखने के लिए कपूर से कैसे करे उपाय (How to do remedy with camphor to keep the mind calm)

इंसान के अंदर छिपा नकारात्मक शक्तियां होती हैं, जो मन शांत नहीं रहने का सबसे बड़ा कारण है। जिन लोगों को अपने जीवन से शिकायतें हैं, जो लोग अपने जीवन से संतुष्ट नहीं है, या अपने आप को हीन दृष्टि से देखते हैं। उनका मन कभी भी शांत नहीं हो सकता है। ऐसे लोग हमेशा अशांत रहते हैं और मानसिक तनाव का सामना करते हैं।वास्तुशास्त्र के अनुसार, अगर आप किसी जरुरी काम से जा रहे हों तो जेब में या फिर पर्स में कपूर लेकर जाएं। ऐसा करने से आपको काम में सफलता मिलती है। इसके साथ ही अगर आप हमेशा ही अपने पास कपूर को रखते हैं तो इससे आपका मन शांत रहता है।

कपूर के उपाय से घर की आर्थिक परेशानी कैसे मिटाये (How to remove the economic problems of the house with the remedy of camphor)

>

कपूर रखने से आर्थिक संकट भी दूर होते हैं. अगर आप पैसे की परेशानी से जूझ रहे हैं तो इस नुस्खों को अपनाएं जरूर लाभ मिलेगा. अगर आपकी आर्थिक स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है और आपके पास पैसा आने के बावजूद टिक नहीं रहा है तो अपने रुमाल में कपूर का टुकड़ा बांधकर रखें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है और पैसा भी आपके पास रुकने लगेगा।

पति-पत्नी के बीच के तनाव कपूर के उपाय से कैसे कम करे (How to reduce the tension between husband and wife with the remedy of camphor)

अगर पति-पत्नी के बीच तनाव रहता है और छोटी-छोटी बात पर लड़ाई-झगड़े की स्थिति बन जाती है तो ऐसे में कपूर का छोटा सा टुकड़ा अपने पास हमेशा रखें। इससे शुक्र देव प्रसन्न होते हैं ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है. हंसी खुशी का महौल होता है परिवार में, किसी तरह की कलह नहीं होती है. इससे अगर आपको बहुत गुस्सा आता है तो वो भी कंट्रोल में रहता है. पति-पत्नी के बीच आपसी मेलजोल बढ़ता है, जिससे शांति बनी रहती है।

कपूर से निगेटिव एनर्जी कम करने के उपाय (Ways to reduce negative energy with camphor)

हमें कई बार अजीब सी वाइब्रेशन आती हैं कि हमारे साथ कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है। इसका कई कारण नेगेटिव एनर्जी के होने से भी हो सकता है। इसलिए अगर आपको महसूस हो रहा है कि आपके घर या आसपास नेगेटिव एनर्जी है तो इसके लिए कपूर की 2 टिकिया लें और इसे जलाकर पूरे घर में घुमाएं। इससे बुरी शक्ति खत्म हो जाती है।

ये भी पढ़िए: सकारात्मक ऊर्जा के साथ करता है यह पौधा आपके घर में…

घर में वास्तुदोष को कैसे दूर करे (How to remove Vastudosh in the house)

अगर आपके घर में वास्तुदोष उत्पन्न हो गया है और आप इसे घर में बिना किसी बदलाव के दूर करना चाहते हैं तो आप घर के कोनों में कपूर के टुकड़े रख दें। कपूर वास्तुदोष को दूर करने में भी काफी कारगर माना जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार, कपूर में घर की नकारात्मक ऊर्जा को अपने अंदर खींच लेने का गुण होता है। ध्यान रखें कि आपको गुरुवार के दिन यह उपाय नहीं करना चाहिए। काँच के बर्तन में कपूर रखने से नकारात्मकता आपके घर से दूर रहेगी

>
RELATED ARTICLES

Most Popular