spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
Homeखेती-किसानीKhad Ki kalabajari : खाद की कालाबाजारी के मामले में कलेक्टर ने...

Khad Ki kalabajari : खाद की कालाबाजारी के मामले में कलेक्टर ने दिया आदेश की जाएगी कड़ी कारवाही और

Khad Ki kalabajari : खाद की कालाबाजारी के मामले में कलेक्टर ने दिया आदेश की जाएगी कड़ी कारवाही , खाद की किल्लत से जूझ रहे किसानों से व्यापारी खाद में मनमानी कीमत न वसूल सकें और कोई भी व्यापारी अधिक स्टॉक न कर सके इसे रोकने के लिए कलेक्टर आशीषसिंह ने टीम का गठन किया है। यह टीम खाद का वितरण चैक करने के साथ ही कालाबाजारी पर रोक लगाने और अमानक खाद की बिक्री रोकने के लिए लगातार जांच करेगी।

किसानों को खाद आसानी से मिल सके ताकि वे आलू, चने, बटले आदि की खेती समय पर कर सकें। ताकि उन्हें फसलों की बुवाई में खाद की कमी की वजह से किसी तरह की रुकावट न आए।

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने कृषि विभाग के उपसंचालक श्री एमएल चौहान से कहा कि जिले में कही भी खाद की कालाबाजारी की शिकायत हुई तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। विभाग के अमले को तुरंत सक्रिय कर दे खाद की कालाबाजारी के मामलों में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही होगी। बुधवार को कलेक्टर श्री कुमार भारत सरकार और मप्र शासन की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा करते हुए यह निर्देश कृषि विभाग को दिए है। कलेक्टर श्री कुमार ने यूरिया खाद की उपलब्धता और अब तक खाद की कालाबाजारी करने वाले प्रकरणों की जानकारी ली। इस दौरान अन्य विभागों की योजनाओं की भी अपडेट जानकारी ली गई।

बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल, जिला पंचायत सीर्इ्रओ श्री दिव्यांक सिंह, व सभी विभाग प्रमुख उपस्थित रहे।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular