कम लागत में शुरू करें यह धमाकेदार बिजनेस, हर दिन होगी हजारो में कमाई, जानिए पूरी डिटेल

By Jitendra

Published on:

Banana Chips Business

Banana Chips Business: कम लागत में शुरू करें यह धमाकेदार बिजनेस, हर दिन होगी हजारो में कमाई, जानिए पूरी डिटेल। आज के समय में नौकरी पेशा वर्ग के लोगो से अधिक तो एक मामूली सा धंधा करने वाला व्यक्ति कमाई कर लेता है, बहुत से लोग नौकरी न करके अपना खुद का छोटा-मोटा व्यवसाय करना पसंद करते है, अगर आप भी किसी ऐसी काम की तलाश कर रहे है, जिसमें आपको कम निवेश में भी अधिक लाभ मिल सके तो आज हम आपके लिए बेहद मुनाफेदार और कमाई वाला बिज़नेस आईडिया लेकर आये है, जसिको शुरू करके आप अच्छी कमाई कर सकते है। आइए जानते है इस बिजनेस के बारे में जानकारी। …

जानिए इस धमाकेदार बिज़नेस के बारे में

image 316

आज हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है, वह है केले के चिप्स (Banana Chips) के बिज़नेस जिसकी डिमांड इन दिनों बाजार में काफी बढ़ गयी है. ऐसी में आप भी इस काम को बहुत ही कम लगत में आसानी से शुरू कर सकते है। साथ ही आपको बता दे की यह बिज़नेस काफी सफल होने के चांस हैं और इसमें आपको तगड़ा लाभ होगा। इसे शुरू करने के लिए आइए जानते हैं कुछ विवरण।

यह भी पढ़े: सर्दियों में चेहरे को चमक को बरकरार रखेगा Rice Water, ग्लोइंग Skin के लिए इस प्रकार करे प्रयोग

केले के चिप्स के बिजनेस में कितना करना होगा निवेश

image 317

केले के चिप्‍स बनाने के लिए कई मशीनों का उपयोग किया जाता है, जैसे कि केले धोने और छीलने की मशीन, कटिंग करने की मशीन, फ्राई करने की मशीन और मसाला मिलाने की मशीन आदि। लेकिन अगर आप कम निवेश में इस काम को शुरू करते है, तो आपको इसके लिए अधिक निवेश नहीं करना पडेगा। जिसके लिए लगभग 30 से 50 हजार रुपये तक का खर्च आएगा।आइए जानते है और भी जानकारी। …

केले के चिप्स के बिजनेस में किन चीज़ों की होगी ज़रुरत

आपको जानकरी के लिए बात दे की अगर आप एक दिन में 50 किलो चिप्‍स बनाते है तो इसके लिए आपको 20 किलो केले की जरूरत पड़ेगी, जिसकी मार्केट में कीमत करीब 1000 रुपये तक होगी। अगर आप इसको मंडी से थोक में खरीदते है तो इसके लिए आपको कम कीमत में मि जायेगा। चिप्‍स को फ्राई करने के लिए आपको 15 लीटर तेल की भी जरूरत पड़ेगी, जिसकी मार्केट के हिसाब से कीमत करीब 2000 रुपये होगी। साथ ही आपको इस पर छिड़कने के लिए नमक-मसाले की भी जरूरत पड़ेगी, जिसकी कीमत करीब 200 रुपये तक होगी। ऐसे में आप भी इसके शुरू करके अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

यह भी पढ़े: मार्केट में एकतरफा राज कर रही Nissan की यह धाकड़ SUV, तगड़े लुक और प्रीमियम फीचर्स के साथ कीमत सिर्फ इतनी

जानिए केले के चिप्स के बिजनेस से कितनी होगी कमाई

image 318

अगर हम केले के चिपस बनाने में आने वाली लागत के बारे में बात करे तो आपको 1 किलो चिप्‍स के पैकेट तैयार करने में लगभग 70 रुपये खर्च आएगा। इस तरह अगर आप दिन के 50 किलो चिप्‍स बनाने में आपको 3500 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं इसको बेचने पर आपको थोक भाव में 100 से 120 प्रति किलो के हिसाब से आसानी बिक जायेगा। इस तरह अगर आपको एक पैकेट पर 20 रूपये भी प्रॉफिट मिलता है, तो एक दिन में आप 1 हजार रूपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

Jitendra