कम लागत में शुरु कर इस बिजनेस से कमा सकते है लाखों रुपय, जाने इस बिजनेस से जुड़ी जानकारिया

By Pragya

Published on:

कम लागत में शुरु कर इस बिजनेस से कमा सकते है लाखों रुपय, जाने इस बिजनेस से जुड़ी जानकारिया

आप भी किसी बिजनेस करने के बारे में सोच रहे है तो हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आए है। इस बिजनेस को कर आप भी लाखों रुपय कमा सकते है। आज के दौर में आत्मनिर्भर बनना बहुत ज्यादा जरुरी हो गया है। क्योंकि आर्थिक परिस्थितियां कब बदल जाएं, इसका कुछ पता नहीं है। बहुत से लोग नौकरी को न कर बिजनेस कर रहे है। तो डिज़ाइनर केक बनाने का बिजनेस आप शुरू कर सकते हैं. यह बिजनेस पैसा कमाने का एक शानदार ऑप्शन है। इस बिजनेस को गांव और शहर, दोनों जगह आसानी से शुरू किया जा सकता है। महिलाएं भी घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकती है। तो जानते है इस बिजनेस के बारे में,

केक बनाने के लिए जगह की आवशयकता

image 258

यह भी पढ़े –जानिए आज 04 जनवरी 2024 दिन- गुरुवार का राशिफल, किस राशि का चमकेगा भाग्य और किन लोगो को होगी परेशानी

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले जगह का चुनाव करना जरुरी है। वैसे आप घर से भी यह काम कर सकते है। इसके अलावा किराए पर दुकान भी ले सकते है। अगर आप खुद केक बनाना जानते हैं, तो आपको किसी भी सहायता की जरुरत नहीं होगी।

केक बनाने के बिजनेस में लागत

image 259

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सामानों की जरुरत पड़ेगी। जैसे मशीन और उपकरणों लेने की जरुरत पड़ेगी। इसमें करीब 50 से 70 हजार रुपए तक की लागत आएंगी। अगर आपने दुकान किराए पर ले रहे है। तो उससे जुड़े सभी प्रकार के लाइसेंस को बनवाने में खर्चा करना पड़ेगा। कुल मिलाकर करीब 1 लाख रुपए की राशि का निवेश करना पड़ेगा।

केक बिजनेस में कच्चा मॉल

image 263

इसमें मैदा, बेकिंग सोडा, बेकिंग पाउडर, नमक, यीस्ट, अंडे, चीनी, अनसाल्टेड बटर, दूध, वेजिटेबल ऑयल, दालचीनी, वैनिला एक्सट्रैक्ट, दालचीनी, कई तरह की चॉकलेट और कोको पाउडर की आवश्यकता होगी।

केक की डेकोरेशन और पैकेजिंग कैसे करे

केक का सुंदर दिखना भी बहुत ज्यादा जरुरी है। इसके लिए केक डेकोरेशन के कई बेहतरीन तरीके है। आप केक को कई रंगों की क्रीम, टॉफी. जैम, चॉकलेट, फलों आदि से आकर्षित बना सज्किते है। इसके अलावा उसकी पैकेजिंग को भी सुन्दर बना सकते है।

image 260

यह भी पढ़े –Mehndi Designs 2024: हाथो की खूबसूरती को बड़ा देगी यह अट्रैक्टिव लुक वाली न्यू मेहँदी डिज़ाइन, सबकी नजरे टिकी होगी आपके हाथ पर

केक बिजनेस में मुनाफा

अगर आप इस बिजनेस को शुरू कर रहे है। तो हर उत्पाद पर करीब 25 से 30 प्रतिशत तक का लाभ कमा सकते है। अगर इस देखा जाए, तो आप सालभर में इस बिजनेस से लाखों रुपय कमा सकते है।

Pragya