क्या आप मुफ्त में उठाना चाहते हैं फिल्मों का आनंद तो आज ही करें इन टिप्स को फॉलो, जानें पूरी जानकारी

By Sachin

Published on:

दिन-ब-दिन हमारी जिंदगी में विभिन्न मनोरंजन के स्रोत बढ़ रहे हैं, और मूवीज इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। एक नई मूवी के रिलीज होते ही हर कोई उसे देखने का इंतजार करता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि काश हमें मूवी टिकट मुफ्त मिलती? अब आपको ‘काश’ कहने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एक ऐसा तरीका है जिससे आप स्वयं मूवी टिकट का इंतज़ाम कर सकते हैं।आइए, हम आपको उस चमत्कारी तकनीक के बारे में बताते हैं, जिससे आप मूवी टिकट को फ्री में प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ सरल कदमों का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें – बढ़ते AI डीपफेक के खतरे से हो जाएं सावधान!! अगर आप नहीं होना चाहते हैं इसका शिकार तो आज ही करें इन टिप्स को…

इस तरह करें मुफ्त में टिकट बुक

सबसे पहले, आपको अपने फोन में ‘बुक माय शो’ ऐप को खोलना होगा। जब ऐप खुल जाए, तो आपको वह मूवी चुननी है जिसे आप देखना चाहते हैं। मूवी चयन के बाद, सिनेमा हॉल को चुनने के लिए क्लिक करें और सीट का चयन करें।

image 206

सीट चयन के बाद, जब आप अगले पेमेंट के लिए क्लिक करेंगे, तो आपको पेमेंट पेज पर ‘More Payment Options’ विकल्प दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर टैप करने के बाद, आपको अगले पृष्ठ पर ‘Redeem Points’ ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।’Redeem Points’ पर टैप करने के बाद, आपके सामने उपलब्ध बैंकिंग पार्टनर्स की सूची होगी, जिसमें आपको अपने बैंक का चयन करना होगा। यहां आपको डेबिट और क्रेडिट कार्ड के दोनों विकल्प मिलेंगे।

अगर आप ‘बुक माय शो’ ऐप के माध्यम से मूवी टिकट बुक कर रहे हैं, तो आपको डेबिट कार्ड के आखिरी चार अंक डालने होंगे; जबकि अगर कोई ‘बुक माय शो’ वेबसाइट के जरिए टिकट बुक कर रहा है, तो 16 अंक का डेबिट कार्ड नंबर डालना होगा।

image 207

रिवॉर्ड प्वाइंट्स की मदद से करें टिकट बुक

कार्ड नंबर के अलावा, फोन नंबर डालकर ‘चेक बैलेंस’ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, आपको वह प्वाइंट्स दिखेंगे जो आपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते समय कमाए हैं। ये मुफ्त रिवॉर्ड प्वाइंट्स आपको ‘बुक माय शो’ के माध्यम से फ्री मूवी टिकट प्राप्त करने में मदद करेंगे।

Sachin