Thursday, November 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलLotus की Eletre EV भारत में हुई लांच, कमाल का लुक और तगड़े...

Lotus की Eletre EV भारत में हुई लांच, कमाल का लुक और तगड़े फीचर्स के साथ जानें इस खूबसूरत कार की कीमत

प्रमुख ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी Lotus Cars ने आज भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक SUV Lotus Eletree का लॉन्च सामारिक रूप से किया है। लोटस अब Geely Automotive Group की मदद से अपने उत्पादों को भारतीय बाजार में प्रस्तुत कर रही है। यह ग्रुप पहले से ही Volvo, Polestar, Zeekr, Smart, और Livan जैसे ब्रांड्स के उत्पादों को भारत में उपलब्ध कराता है।

यह भी पढ़ें – इस दिवाली के त्यौहार में मात्र 9 हज़ार के डाउन पेमेंट में घर लाएं यह शानदार Hero Splendor+ बाइक, मिल रहा है यह कमाल…

इन वैरिएंट्स में होगी उपलब्ध

Lotus ने Eletree इलेक्ट्रिक SUV को तीन विभिन्न वैरिएंट्स में पेश किया है – Standard, Eletre S, और Eletre R। यह SUV हेथेल, यूनाइटेड किंगडम में ब्रांड के विनिर्माण सुविधाओं में तैयार किया जाएगा और इसे भारतीय बाजार में सीबीयू यूनिट के रूप में पेश किया जाएगा।

image 471

जानें इसकी कीमत

यह इलेक्ट्रिक SUV की शुरुआती शोरूम कीमत 2.55 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

कैसा है इसका डिज़ाइन और लुक?

image 473

Eletre electric SUV ब्रांड के पहले इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में है, जो Lotus की इलेक्ट्रिक प्रीमियम आर्किटेक्चर पर आधारित है। कंपनी का दावा है कि एक ही प्लेटफॉर्म विभिन्न बैटरी आकार और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ विभिन्न कार सेगमेंट के अनुकूल है। इस इलेक्ट्रिक SUV की लंबाई 5103 मिमी, चौड़ाई 2231 मिमी, और ऊंचाई 1630 मिमी है, और इसका व्हीलबेस 3019 मिमी है।

इस SUV में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 112kWh का बैटरी पैक है, जो 603hp की पावर देता है और इसकी रेंज 600 किमी का होने का दावा किया गया है।

image 472

यह भी पढ़ें – अब 4-व्हीलर कारों के साथ Tata की देखने मिलेगी यह स्टाइलिश साइकिल, कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश, इन ऑफर्स के साथ बनाएँ इसे…

देखने मिलेंगे यह फीचर्स

इसमें 12GB रैम के साथ फोल्डेबल 15.1-इंच लैंडस्केप-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 5G कनेक्टिविटी, 128GB स्टोरेज, 12.6-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, HUD, Apple CarPlay, Android Auto, इंटेलिजेंट वॉयस कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग पैड, पैसेंजर्स के लिए तीसरी स्क्रीन, 23-स्पीकर 2,160-वाट साउंड सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular