spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलMahindra कंपनी अब तक की सबसे पावर फुल EV कार जिसकी कीमत...

Mahindra कंपनी अब तक की सबसे पावर फुल EV कार जिसकी कीमत ही 18 करोड़ से शुरू, जाने फीचर्स

Mahindra EV Pininfarina Battista: Mahindra कंपनी अब तक की सबसे पावर फुल EV कार लॉन्च करने वाली है जिसकी कीमत ही 18 करोड़ से शुरू होगी जाने फीचर्स, देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) के स्वामित्व वाले प्रतिष्ठित इतालवी डिजाइन हाउस ने अपनी 18 करोड़ रुपये की हाइपरकार Pininfarina Battista (पिनिनफेरिना बटिस्टा) की डिलीवरी शुरू कर दी है। Automobili Pininfarina ने एलान किया है कि वह जल्द ही ऑल-इलेक्ट्रिक हाइपरकार की पहली दो डिलीवर करेगी। इसके बाद गुरुवार को महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि कारों की डिलीवरी हो रही है, और यह शांति से उत्सव मनाने का मौका है।

Mahindra EV Pininfarina Battista

महिंद्रा की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना ने ट्विटर पर अपनी पहली विकसित, डिजाइन और निर्मित कार, पिनिनफेरिना बतिस्ता का एक वीडियो जारी किया है। वीडियो ऑल-इलेक्ट्रिक हाइपरकार का पहला प्रोमो है जो कार को विस्तार से दिखाता है और न्यू योर सिटी की सड़कों के माध्यम से ड्राइविंग करता है जिसे स्विस डीजे नोरा एन प्योर द्वारा ‘कम विद मी’ स्कोर किया गया है।

swarajya 2019 03 14bed467 20d6 44ee 9045 c4375c3b028a D03 GZBXgAAOYSo

दुनिया की सबसे पावरफुल कारों में से एक

महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा कि कंपनी दुनिया की सबसे पावरफुल कारों में से एक बनाना चाहती थी, लेकिन सबसे बढ़कर, सबसे खूबसूरत कारों में से एक। उन्होंने लिखा, “पहली कारों की डिलीवरी के साथ यह शांति से उत्सव मनाने का समय है। हम दुनिया की सबसे पावरफुल कारों में से एक बनाना चाहते थे, लेकिन सबसे बढ़कर, सबसे खूबसूरत कारों में से एक। इसे शुरुआती चित्रों से जीवंत होते हुए देखना और अब सड़कों पर दौड़ते हुए देखना एक ऐसा अनुभव है जिसे बयां नहीं किया जा सकता |

>

Mahindra EV Pininfarina Battista

Master

यह ट्वीट ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना द्वारा हाल ही में इटली के कंबियानो में अपना एटेलियर इंजीनियरिंग और विकास केंद्र खोलने के बाद आया है। Battista एक हाइपर इलेक्ट्रिक कार है। 2019 के जेनेवा ऑटो शो में इस कार के पहले प्रोटोटाइप को प्रदर्शित किया गया था। जिसके बाद कंपनी ने 2021 में मोंटेरे कार वीक में कार के प्रॉडक्शन वर्जन को पेश किया। इसने उसी समय यह भी एलान किया था कि, कोचबिल्डर से वाहन निर्माता बनी कंपनी, अपनी रिटेल मौजूदगी बढ़ा रही है।

Mahindra EV Pininfarina Battista battery and speed
Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार 120 kWh के विशाल बैटरी पैक की बदौलत एक बार फुल चार्जिंग करने पर 476 किमी की दूरी तय कर सकती है। वाहन निर्माता का दावा है कि यह कार दो सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और 12 सेकेंड में 300 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा है। जो इसे किसी भी फॉर्मूला वन कार से तेज बनाता है।

First Pininfarina Battista Commission 6 1626860473554 1632905652991

Mahindra EV Pininfarina Battista motor power
Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार में क्वाड इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप है, जिसमें हर मोटर एक व्हील को पावर देता है। जो इसे सही मायनों में एक ऑल-व्हील ड्राइव वाहन बनाती है। क्वाड मोटर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 1,900 hp का पीक पावर और 2,360 Nm का जबरदस्त टॉर्क आउटपुट जेनेरेट कर सकता है। Pininfarina Battista एक एक्सक्लूसिव लिमिटेड एडिशन मॉडल है। कंपनी इस कार की सिर्फ 150 यूनिट्स बनाएगी, जिसे दुनियाभर के बाजार में बेचा जाएगा। कंपनी के मुताबिक इस कार की 50 यूनिट्स यूरोप में, 50 यूनिट्स अमेरिका में और 50 यूनिट्स पश्चिमी एशिया और एशियाई बाजारों में बेची जाएगी।

1pininfarinabattista

Mahindra EV Pininfarina Battista Models

Pininfarina एक हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक SUV भी तैयार कर रही है जो अगले साल आने वाली है। यह मॉडल लेफ्ट और राइट-हैंड-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन दोनों में उपलब्ध होगा। ईवी निर्माता ने कहा है कि 2025 तक उसके पास पांच मॉडलों का परिवार होगा।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular