spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलमार्केट में आ रही है Kia की Carnival कार दो इंजन ऑप्शन...

मार्केट में आ रही है Kia की Carnival कार दो इंजन ऑप्शन के साथ ,Toyota Innova की बढ़ाई टेंशन, देखें कीमत और फीचर्स

Upcoming Auto Expo 2023: मार्केट में आ रही है Kia की Carnival कार दो इंजन ऑप्शन के साथ ,Toyota Innova की बढ़ाई टेंशन, देखें कीमत और फीचर्स,मार्केट में आ रही जल्द ही Toyota Innova की टेंशन बढ़ाने 11 Seater Car. अपकमिंग ऑटो एक्सपो 2023 में नई MPV आने वाली है. इसे तीन लेआउट- 7 सीटर, 9 सीटर और 11 सीटर में लाया जा सकता है.

Kia Carnival 2023 Launch: आप को पता है ऑटोमोबली सेक्टर में MPV कारों की बात आती है, तो इसमें मारुति अर्टिगा और टोयोटा इनोवा (automobile sector, Maruti Ertiga and Toyota Innova) को किंग माना जाता है. लेकिन जल्द ही Toyota Innova की टेंशन बढ़ सकती है. अपकमिंग ऑटो एक्सपो 2023 में किआ अपनी नई कार्निवल को पेश करने जा रही है. यह ग्लोबल मार्केट में पहले से मौजूद चौथी जेनरेशन मॉडल होगा, जो काफी हद तक एसयूवी डिजाइन और पहले के मुकाबले बड़े साइज वाला होगा. इसे तीन लेआउट- 7 सीटर, 9 सीटर और 11 सीटर में लाया जा सकता है. 11 सीटर ऑप्शन में दो छोटी फैमिली आराम से आ सकेंगी. आइए जानते हैं इस गाड़ी की ज्यादा डिटेल्स

मार्केट में आ रही है Kia की Carnival कार दो इंजन ऑप्शन के साथ ,Toyota Innova की बढ़ाई टेंशन, देखें कीमत और फीचर्स

यह भी पढ़ें :- Scorpio, Safari और Harrier को टक्कर देने आ रही है नई MG Hector, इस में दिया है एक्सीडेंट रोकने वाला शानदार फीचर्स

>

न्यू किआ कार्निवल: फ्रेश लुक्स, ज्यादा स्पेस New Kia Carnival: Fresh looks, more space

मार्केट में मौजूदा मॉडल की तुलना में नई कार्निवल एसयूवी की तरह दिखती है.लोगो को काफी पसन्द आती है ये कार ,इसमें डायमंड पैटर्न के साथ स्लीक हेडलाइट्स और ‘टाइगर नोज’ ग्रिल हैं. किआ ने नई कार्निवल में बोनट को लंबा करने के लिए ए-पिलर को पीछे धकेल दिया है. कार्निवल के पिछले हिस्से में LED टेल-लाइट्स को एक बड़े एलईडी लाइट बार से जोड़ा गया है. यह लंबाई में 5.1 मीटर की हो सकती है, जो हाल ही में लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से काफी लंबी है.

ज्यादा फीचर्स more features

आपको इस कार में कई फीचर्स मिलेंगे और इंटिरियर में नई कार्निवल में 12.3-इंच वाले दो डिस्प्ले मिलेंगे. इनमें एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दूसरा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट होगा. इसमें तीन-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जर, प्रीमियम साउंड सिस्टम और लेन डिपार्चर वार्निंग, फ़ॉरवर्ड कोलिसन असिस्ट और मल्टीपल एयरबैग्स जैसे फ़ीचर्स दिए जाएंगे.

मार्केट में आ रही है Kia की Carnival कार दो इंजन ऑप्शन के साथ ,Toyota Innova की बढ़ाई टेंशन, देखें कीमत और फीचर्स

यह भी पढ़ें :- मार्केट में Tata Sumo का नया धासु मॉडल हुआ लॉन्च, फीचर्स और माइलेज में देगी XUV 700 को टक्कर

इंजन और कीमत engine and price

ग्लोबल मार्केट में कार्निवल को दो इंजन के साथ कई फीचर्स और दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाता है – एक 201hp, 2.2-लीटर डीजल इंजन और एक 296hp, 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन. भारत में सिर्फ डीजल इंजन मिलने की संभावना है.new Carnival की कीमत लगभग 30 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और टॉर वेरिएंट के लिए 40 लाख रुपये तक जा सकती है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular