spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलMaruti Baleno का नया लुक उड़ा देगा Creta के होश, माइलेज में...

Maruti Baleno का नया लुक उड़ा देगा Creta के होश, माइलेज में भी शानदार, कीमत देख हो जाओगे खुश

Maruti Baleno New Look: Maruti Baleno का नया लुक उड़ा देगा Creta के होश, माइलेज में भी शानदार, कीमत देख हो जाओगे खुश, भारतीयों की चहेती प्रीमियम हैचबैक कार मारुती सुजुकी बलेनो अब नए अवतार और फीचर्स के साथ सड़कों पर नजर आने वाली है. इस कार का इंटरनेट पर टीजर इमेज लीक हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ यह दमदार प्रीमियम हैचबैक कार इसी माह लांच हो सकती है.

ये भी पढ़िए – Splendor को टक्कर देने आयी अब Honda की यह बाइक, लुक बुलेट जैसा, कीमत बस इतनी

इंटरनेट पर Baleno न नया लुक हुआ वायरल

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जल्द ही Maruti Suzuki New Baleno Facelift 2022 की आधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. इंटरनेट पर लीक हुए टीजर की मानें तो कार के अगले हिस्से की झलक देखने को मिली है जहां फुल LED हेडलैंप्स के साथ LED DRL, क्रोम फिनिश वाली नई ग्रिल, LED फॉग लाइट्स, बदले हुए एयर डैम और नया बंपर दिखाई दिया है.

bal1

कंपनी ने फीचर्स में किये बड़े बदलाव

कार के डीलरशिप पर New Baleno 2022 के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. डीलरशिप पर इसे टोकन मनी देकर बुक कराया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो कम्पनी ने Premium Hatchback Car Baleno 2022 के फीचर्स में बड़े बदलाव किए हैं. साथ ही इसे नई और दमदार टेक्नोलॉजी के साथ भारतीय सड़कों पर उतारने की तैयारी है.

maxresdefault 27

Creta को देगी कड़ी टक्कर

>

Baleno 2022 की सीधी टक्कर Hyundai i20 के साथ होगी. एक ओर जहां दमदार टेक्नोलॉजी, फीचर्स से लैस Hyundai की i20 भारतीयों की चाहती कार में से एक है वहीं Baleno कार मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रमियम हैचबैक है और नए मॉडल के साथ इस बिक्री में बड़ा इजाफा हो सकता है.

next gen 2022 maruti suzuki baleno look features 86868568

डिज़ाइन देखकर हो जाओगे खुश

नई मारुति सुजुकी बलेनो का चेहरा काफी बदलने वाला है जिसमें इसका अगला हिस्सा घुमावदार की जगह चपटा होगा. इसमें नई ग्रिल को घेरते हुए दूसरी डिजाइन के हेडलैंप और एलईडी डीआरएल मिलने वाले हैं. कार का बोनट भी दूसरी डिजाइन का हो सकता है जो ग्रिल से मिलता जुलता है. इसके अलावा पिछले हिस्से में भी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं जिनमें नया बंपर, बदला हुआ टेलगेट, बूटलिड तक बढ़े हुए टेललाइट शामिल होगा. नई कार के साथ नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स मिलने वाले हैं जो बलेनो के महंगे वेरिएंट्स में मिलेंगे.

मिलेगा नया टच स्क्रीन सिस्टम

बाहरी बदलावों के अलावा नई बलेनो फेसलिफ्ट के केबिन में भी कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं. यहां मौजूदा स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम के बदले कंपनी बड़े आकार का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है. अनुमान है कि ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली नई सुजुकी एस-क्रॉस से लेकर 9-इंच का टचस्क्रीन कंपनी नई बलेनो में देने वाली है. इन फीचर्स के अलावा नई कार के साथ मारुति सुजुकी एंबेडेड सिम दे सकती है जिसके जरिए कनेक्टेड कार फीचर्स यानी इंटरनेट से चलने वाले फीचर्स मिल सकते हैं.

फीचर्स में हुए भरी बदलाव

इस नए फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी बलेनो में वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन भी मिल सकता है. नए इंफोटेनमेंट और कनेक्टेड कार फीचर्स के बाद नई बलेनो फेसलिफ्ट के साथ ऑटो LED हेडलैंप्स, कीलेस एंट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स मिल सकते हैं.

इंजन के बारे में जानिए

Maruti Suzuki New Baleno 2022 के इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें कोई बदलाव नहीं करेगी. कार के साथ मौजूदा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 83 हॉर्सपावर ताकत और माइल्ड-हाइब्रिड में 90 हॉर्सपावर बनाता है. इस इंजन के साथ पहले जैसे 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे

>
RELATED ARTICLES

Most Popular