spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलMaruti Brezza का क्या होगा? Tata Motors ला रही दो धांसू SUV,...

Maruti Brezza का क्या होगा? Tata Motors ला रही दो धांसू SUV, मिलेगी CNG किट,लीक हुई तस्वीरें

Tata CNG SUVs: Maruti Brezza का क्या होगा? Tata Motors ला रही दो धांसू SUV, मिलेगी CNG किट,लीक हुई तस्वीरें,अब मार्केट के मचेगा धमाल टाटा मोटर्स अब CNG segment पर भी काफी फोकस कर रही है. यह अपने सीएनजी पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी में है. साल 2023 में टाटा अपनी नेक्सन एसयूवी और पंच एसयूवी के सीएनजी वर्जन लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें :- Bajaj ने मार्केट में लॉन्च कर दी बेहद सस्ती बाइक,फीचर और माइलेज है दमदार ,कीमत मात्र 72 हजार,जाने डिटेल्स

Tata Nexon CNG And Punch CNG: टाटा मोटर्स ने अब CNG segment पर भी फोकस करना कर दिया स्टार्ट. यह अपने सीएनजी पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी में है. साल 2023 में टाटा अपनी नेक्सन एसयूवी और पंच एसयूवी के सीएनजी वर्जन लॉन्च कर सकती है. इनके अलावा, प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का सीएनजी वर्जन भी आ सकता है. अभी भी टाटा अपनी एक हैचबैक- गियागो में सीएनजी किट ऑफर कर रही है लेकिन उसके पास कोई एसयूवी सीएनजी मॉडल ( SUV CNG model) नहीं है. हालांकि, अब टाटा अपनी नेक्सन और पंच, दोनों के सीएनजी वर्जन ला सकती है.

Maruti Brezza का क्या होगा? Tata Motors ला रही दो धांसू SUV, मिलेगी CNG किट,लीक हुई तस्वीरें

>

टाटा की इस प्लानिंग से Maruti Brezza को मिलेगी टक्कर. दरअसल, मारुति भी ब्रेजा के सीएनजी वर्जन की टेस्टिंग कर रही है, जिसे अगले साल ही लाया जा सकता है. इधर मारुति बाजार में ब्रेजा सीएनजी लाएगी और उधर से टाटा अपने दो सीएनजी एसयूवी मॉडल- नेक्सन सीएनजी और पंच सीएनजी ( two CNG SUV models – Nexon CNG and Punch CNG) से उसे काउंटर करेगी. नेक्सन तो सीधे तौर पर ब्रेजा को टक्कर देती ही है लेकिन पंच उन ग्राहकों की पसंद बनती जा रही है, जो कम बजट में एसयूवी का फील लेना चाहते हैं. यह ब्रेजा और नेक्सन से भी सस्ती है.

Maruti Brezza का क्या होगा? Tata Motors ला रही दो धांसू SUV, मिलेगी CNG किट,लीक हुई तस्वीरें

यह भी पढ़ें :- TMKOC: जेठालाल की बीवी की होटनेस के आगे मलाइका और दीपिका है फैल तस्वीरें इँटरनेट पर मचा रही तबाही

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की ओर से अभी लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन नेक्सन सीएनजी को टेस्टिंग के दौरान पहले ही देखा जा चुका है. इसकी टेस्टिंग जारी है. Nexon CNG में 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है, जिसके साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दी जा सकती है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है. पेट्रोल पर यह इंजन 120bhp पावर और 170Nm टार्क जनरेट करता है लेकिन सीएनजी पर पावर आउटपुट में 10-15बीएचपी की कमी आने की संभावना है.

वहीं, Punch CNG में होगा बड़ा बदलाव 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट दी जा सकती है. सीएनजी पर इसके भी पावर आउटपुट में कमी आएगी. इसके भी सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लाया जा सकता है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular