HomeऑटोमोबाइलMaruti की छुटकी Swift कार बेहद शानदार लुक से मचा रही भौकाल,...

Maruti की छुटकी Swift कार बेहद शानदार लुक से मचा रही भौकाल, 40km माइलेज और मक्खन की स्पीड देगी Tata को टक्कर

Maruti Suzuki Swift New Model: Maruti की छुटकी Swift कार बेहद शानदार लुक से मचा रही भौकाल, 40km माइलेज और मक्खन की स्पीड देगी Tata को टक्कर, बेहतरीन माइलेज और सस्ती कारों के लिए जानी जाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अब दो ऐसी शानदार कारें लॉन्च करने जा रही हैं जो बाकि सभी कंपनियों के होश उड़ा देंगी. दरअसल मारुति की स्विफ्ट और डिजायर के हाईब्रिड वेरिएंट को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है.

Also Read – चमचमाती Maruti Grand Vitara की ब्यूटी के सामने फीकी पड़ेगी Creta, सिर्फ इतनी कीमत में मिल रहे बेहद शानदार फीचर्स

बताया जा रहा है कि ये दोनों ही कारें 1 लीटर पेट्रोल में 35 से 40 किमी. के बीच का माइलेज देंगी. वहीं सूत्रों के अनुसार कार को कंपनी 2024 के पहले क्वार्टर में लॉन्च करने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि अगले ऑटो एक्सपो में कार लॉन्च करने के साथ ही इनकी बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी.

Untitled design 2023 03 24T181710.180
Maruti की छुटकी Swift कार बेहद शानदार लुक से मचा रही भौकाल, 40km माइलेज और मक्खन की स्पीड देगी Tata को टक्कर

Maruti Suzuki Swift स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड इंजन होंगी लॉन्च

हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है और ये भी नहीं बताया गया है कि कार में माइल्ड हाईब्रिड इंजन होगा या फिर स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड इंजन. लेकिन माना जा रहा है कि ग्रैंड विटारा की तरह ही माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड के ऑप्‍शन के साथ स्विफ्ट और डिजायर लॉन्च होंगी.

Maruti Suzuki Swift के इंजन में मिलेगा बदलाव

maxresdefault 2023 03 24T170930.675
Maruti की छुटकी Swift कार बेहद शानदार लुक से मचा रही भौकाल, 40km माइलेज और मक्खन की स्पीड देगी Tata को टक्कर
>

मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Swift) में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर हाईब्रिड इंजन दिया जाएगा. इस इंजन मारुति ने हाल ही में डिजाइन किया है और इसे आने वाले समय में कई गाड़ियों में देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इस इंजन के साथ 2024 में स्विफ्ट और डिजायर के साथ ही मारुति की कई अन्य गाड़ियों में भी ये इंजन देखा जा सकता है.

Also Read – Jaya Kishori की इनोसेंट स्माइल के आगे Malaika और Aishwarya भी है फेल, चेहरे से झलकता है नूर

Maruti Suzuki Swift हाईब्रिड टेक्नोलॉजी माइलेज

मारुति के लिए हाईब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पहले भी दो गाड़ियां आती हैं. मारुति ने सियाज और ग्रैंड विटारा में हाईब्रिड इंजन इंट्रोड्यूस किया था. इसमें से ग्रैंड विटारा में बेहतरीन हाईब्रिड इंजन दिया है. इसमें स्ट्रॉन्ग और माइल्ड हाईब्रिड के ऑप्‍शन हैं. स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड की बात की जाए तो इस इंजन के साथ ग्रैंड विटारा 27.97 का माइलेज देती है. वहीं अब स्विफ्ट और डिजायर ग्रैंड विटारा की तुलना में कम वजन की और छोटी साइज की गाड़ियां हैं. जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये दोनों ही गाड़ियां 40 किमी. प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती हैं.

2018 Suzuki Swift Sport Red Devil
Maruti की छुटकी Swift कार बेहद शानदार लुक से मचा रही भौकाल, 40km माइलेज और मक्खन की स्पीड देगी Tata को टक्कर

Maruti Suzuki Swift शुरुआती मॉडल की कीमत

हाईब्रिड टेक्नोलॉजी पर टोयोटा के साथ कोलोब्रेशन में कंपनी काम कर रही है. जिसके चलते इन कारों की लागत ज्यादा नहीं बढ़ेगी. स्विफ्ट और डिजायर दोनों के ही शुरुआती मॉडल 7.5 लाख रुपये तक लॉन्च किए जा सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी कुछ भी सही से नहीं कहा जा सकता है क्योंकि ये कारों के फीचर्स पर भी काफी निर्भर करेगा कि कार की कीमत क्या होगी.

Maruti Suzuki Swift डिज़ाइन में बदलाव

वहीं डिजायर और स्विफ्ट का डिजाइन भी बदला जा सकता है. हालांकि नए डिजाइन के साथ स्विफ्ट के लॉन्च होने की चर्चा अभी से है. यदि ऐसा होता है तो हाईब्रिड इंजन के साथ आने वाली कार में ज्यादा बदलाव नहीं दिखेगा. वहीं डिजायर लंबे समय से डिजाइन का बदलाव मांग रही है और इस बार कंपनी इसको पूरी तरह से बदल सकती है

>
RELATED ARTICLES

Most Popular

function add_this_script_footer(){ ?> Join our Whatsapp Group