spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki की सबसे सस्ती 8 सीटर कार, मार्केट में बनाएगी अपना...

Maruti Suzuki की सबसे सस्ती 8 सीटर कार, मार्केट में बनाएगी अपना दबदबा, धासु फीचर्स के सामने Innova फैल

Maruti Suzuki Omni EV: Maruti Suzuki की सबसे सस्ती 8 सीटर कार, मार्केट में बनाएगी अपना दबदबा, धासु फीचर्स के सामने Innova फैल पिछले साल तीन दशक से अधिक समय बाद Maruti Suzuki Omni का उत्पादन समाप्त हो गया। उपयोगितावादी MPV अपने विशाल केबिन और कम चलने वाली लागतों के लिए जाना जाता है, जो इसे कई वाणिज्यिक खरीदारों के लिए एक कार्यस्थल बनाता है। Maruti Suzuki Omni निकट भविष्य में भारतीय बाजार में वापस नहीं आ सकती है। हालांकि, क्या होगा अगर यह अब से कुछ वर्षों में एक इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में आता है जबकि Maruti Suzuki भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है, कोई रास्ता नहीं है कि Omni को EV के रूप में लॉन्च किया जाएगा। ये रेंडरिंग इमेज हमें कुछ चीजों की झलक देती हैं

Maruti Suzuki Omni को EV मॉडल में करेगी लांच (Maruti Suzuki will launch Omni in EV model)

image 420

Maruti Suzuki Omni को EV मॉडल में करेगी लांच आंतरिक दहन इंजन-संचालित Omni के विपरीत, EV को सामने की तरफ एक अर्ध-बोनट मिलता है, जो इसे बॉक्सिंग डिज़ाइन किए गए MPV से Apart बनाता है। वाहन का आकार भी स्टॉक संस्करण से बड़ा दिखता है। सामने की ओर, रेंडरिंग इमेज में C- आकार के एलईडी लैंप के साथ आयताकार हेडलैम्प दिए गए हैं। वाहन को स्पोर्टी लुक देने के लिए लेंस को स्मोक्ड किया जाता है। वाहन के शरीर पर कोई व्यस्त डिजाइन लाइनें नहीं हैं और साफ डिजाइन एक उत्तम दर्जे का रूप जोड़ता है। फ्रंट में, क्षैतिज एलईडी फॉग लैंप भी हैं।

यह भी पढ़े- मात्र 9 हजार रुपए में लाये घर, युवाओ की स्पोर्टी लुक में पहली पसंदीदा बाइक, भौकाल मचाने वाली बाइक पर चल रहा खास ऑफर

Maruti Suzuki Omni का New धाकड़ लुक जीतेगा आपका दिल (Maruti Suzuki Omni’s new dashing look will win your heart)

image 421

Maruti Suzuki Omni का New धाकड़ लुक जीतेगा आपका दिल बोल्ड लुक को जोड़ने के लिए व्हील आर्च का डिज़ाइन स्क्वैश है। इसके अलावा, कार में मिश्र धातु के पहिये और बड़े पैमाने पर ORVM हैं। अंडरबॉडी क्लैडिंग आगे से पीछे तक सभी तरह से चलती है और बीहड़ लुक को MPV से जोड़ती है। फिसलने वाले दरवाजे अभी भी वहीं हैं जैसा कि ICE- संस्करण में है। सामने के दरवाजे नियमित Omni की तरह पारंपरिक हैं। वाहन के रियर को भी एक साफ रूप मिलता है। टेल लैंप के रूप में एलईडी लैंप काम कर रहे हैं। इसके अलावा, एक बॉडी-चौड़ाई रिफ्लेक्टर या एलईडी स्ट्रिप दोनों टेल लैंप को जोड़ता है इस वाहन को 4,000 मिमी लंबा, 1,735 मिमी चौड़ा और 1,860 मिमी लंबा देखता है।

Maruti Suzuki Omni EV

image 422
>

यह भी पढ़े- Auto Sector में राज करने आ रही है Maruti New Swift, फाडू फीचर्स के साथ कातिलाना लुक में मचाएगी गदर

बीएस 6 लागू होने के कारण Maruti Suzuki ने इस साल की शुरुआत में भारत में डीजल वाहनों की बिक्री बंद कर दी थी। हालांकि, निर्माता ने एक वैकल्पिक ईंधन विकल्प लॉन्च किया है – एस-CNG लाइन-अप जो CNG द्वारा संचालित है। Maruti Suzuki पूरे भारत में लगभग 50 WagonR EV का परीक्षण कर रही है और भारतीय बाजार के लिए अपनी EV विकसित करने के लिए डेटा एकत्र कर रही है। लेकिन उन्होंने भारत में इसके पहले EV के लॉन्च की समयसीमा की घोषणा नहीं की है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular