spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलMG ला रही है Tata Tiago EV को टक्कर देने की ये...

MG ला रही है Tata Tiago EV को टक्कर देने की ये छोटी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 300 km चलेगी सिंगल चार्ज में ,जाने क्या है कीमत

मोरिस गैराजेज (MG) भी जल्द ही इंडियन मार्केट में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस छोटी कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। बताया जा रहा है कि, ये एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार मुख्य रूप से हाल ही में लॉन्च हुई Tata Tiago EV को टक्कर देगी। एमजी मोटर इंडिया ने भी इस बात की पुष्टी कर दी है कि कंपनी की तरफ से अगले वाहन को साल 2023 में पेश किया जाएगा। ऐसे में इस छोटी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। बता दें कि, ये इलेक्ट्रिक कार ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध वूलिंग एयर ईवी (Wuling Air EV) पर बेस्ड होगी। इससे पहले कंपनी इस बात का संकेत भी दे चुकी है कि अगली इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो MG की इंजीनियरिंग टीम भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों को अपनाने के लिए अपनी बैटरी थर्मल प्रबंधन प्रणाली और एयर कॉन को अपडेट करेगी। अपकमिंग MG इलेक्ट्रिक कार को अलग नेमप्लेट के साथ पेश किया जा सकता है।

कंपनी ला सकती है टू-डोर बॉडी स्टाइल वर्जन ।

इसमें बॉक्सी स्टांस है और यह एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक जैसे बहुत सारे फीचर्स से लैस है। ग्लोबल मार्केट में, MG Air EV दो वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड व्हीलबेस (SWB) और लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) में उपलब्ध है। दोनों मॉडल 1,505mm चौड़े और 1,631mm उंचे हैं। हालांकि, इनकी लंबाई क्रमश: 2,599 एमएम और 2,974 एमएम है। पहला 2-सीट लेआउट के साथ आता है और दूसरा 4-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध है। यहां, कंपनी टू-डोर बॉडी स्टाइल वर्जन ला सकती है। जो टेस्टिंग मॉडल देखा गया है वो एक फोर-सीटर मॉडल ही लग रहा है, क्योंकि केबिन का दरवाजा काफी लंबा है। यहाँ ध्यान देने योग्य एक दिलचस्प बात यह है कि स्पेयर व्हील को टेलगेट पर लगाया गया है। जो कि इसे एक माइक्रो एसयूवी का अहसास कराता है। ये भी हो सकता है कि MG भारतीय खरीदारों को आकर्षित करने के लिए डिजाइन में उचित बदलाव करे। MG EV के इंटीरियर में डुअल-टोन सेट-अप दिखाई देता है, जिसमें हल्के रंगों का इस्तेमाल पूरे केबिन में किया जाता है। इंटीरियर का मुख्य आकर्षण ट्वीन 10.25-इंच की स्क्रीन है, जो कार से संबंधित तमाम जानकारियां देता है। इसके अलावा होरिजोंटल एसी वेंट स्क्रीन के ठीक नीचे रखे गए हैं, जिसमें एचवीएसी कंट्रोल के लिए तीन गोल नॉब हैं।

Screenshot 2022 10 07 101342

यह भी पढ़िए – रोजाना ये हरी सब्जी के सेवन करने से होंगे आपको ये चमत्कारिक फायदे ,डायबिटीज, हार्ट रोगियों के लिए है बेहद लाभदायक

एक्सटेंडेड रेंज मॉडल आता है 300 किलोमीटर की रेंज के साथ ।

Wuling Air EV का स्टैंडर्ड रेंज वर्जन 200 किलोमीटर रेंज के साथ आएगा, जबकि एक्सटेंडेड रेंज मॉडल 300 किलोमीटर की रेंज के साथ आता है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए वूलिंग एयर ईवी सिंगल मोटर सेट-अप द्वारा संचालित है, जो दो पावर विकल्प पेश करता है – एक है 30kW और 50kW। इस कार में कंपनी ने लिथियम-आयरन-फॉस्फेट बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत मे पेश की जाने वाली कार के लिए, एमजी मोटर इंडिया टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी पैक ले सकती है। जिन लोगों को इसकी जानकारी नहीं है, उन्हें बता दें कि टाटा ऑटोकॉम्प ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ली-आयन बैटरी पैक के डिजाइन, उत्पादन, आपूर्ति और सेवा के लिए चीनी बैटरी आपूर्तिकर्ता गोशन के साथ एक ज्वाइंट वेंचर शुरू किया है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular