Homeखाना-खजानामिनटों में बनाएँ यह टेस्टी और हेल्दी नाश्ता जिसे खा कर...

मिनटों में बनाएँ यह टेस्टी और हेल्दी नाश्ता जिसे खा कर मन होगा खुश ,जानिए आलू चीला बनाने का आसान तरीका

रोज़ सुबह उठकर यह सोचन की आज नाश्ते में क्या बनाएँ , यह तो रोज़ का ही हो गया है.यदि आप भी सुबह उठ कर नाश्ता बनाते है तो यह सवाल आपके दिमाग में भी आता ही होगा। आप भी रोज़ ब्रेड, दलिया खा कर थक गए होंगे और कुछ नया खाने की इक्छा भी होती होगी। तो आज हम आपके लिए लाए है यह टेस्टी और हेअल्थी डिश जिसे खा कर आपका मन खुद हो जाएगा और पेट भी भर जाएगा। हम बात कर रहे हैं आलू चीला की। कई लोग इसे अपने सुबह के नाश्ते में खाना काफी पसंद भी करते हैं।

यह भी पढ़ें – इन कारणों से नहीं बन रही ऋतिक की ‘कृष 4’ , फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन ने कहा कुछ ऐसा दुखी हो गए सारे

आलू चीला बनाने की सामग्री

आलू – 3 आलू मद्धम आकार के
हरा धनिया – 2 टेबल स्पून
तेल – 2 टेबल स्पून
राई – 1/4 छोटा चम्मच
चाट मसाला – आधा छोटा चम्मच
नमक – स्‍वाद अनुसार

image 51

यह भी पढें – अक्षय की फिल्म OMG 2 पर लगेंगे 20 कट , जानें कौन-कौन से सीन्स पर लगाया सेंसर बोर्ड ने कट

आलू चीला बनाने की विधि

आलू चीला बनाने के लिए सबसे पहले आपको आलू को पानी से अच्छे से धोकर काट लेन है . इसके बाद आलू को कद्दूकस करके उसमें कटा हरा धनिया और नमक डालकर मिला दें . इसके बाद आंच पर नानस्टिक तवा चढ़ाएं. जब ये गर्म हो जाए तो इसमें एक चम्मच तेल और राई डालकर तड़का लगाएं. अब कद्दूकस किए हुए आलू को इसमें मिलाएं. अब चीले के चारों तरफ एक छोटा चम्मच तेल डालें और चीले के ऊपर भी थोड़ा तेल डालें. फिर एक ढक्कन से चीले को 2-3 मिनट तक के लिए ढक दें. यह अच्‍छी तरह सिक जाए इसलिए इसे कुछ देर कम आंच पर रहने दें.

इसके बाद ढक्कन खोलकर देखें अगर चीला एक साइड से हल्का भूरा हो गया है तो इसमें ऊपर से चाट मसाला डालें. फिर पलटे से चीले को दूसरी तरफ पलट दें. दूसरी तरफ भी हल्का भूरा होने तक सेक लीजिए. जब चीला दोनों तरफ से सिक जाए तो एक प्लेट में निकाल लीजिए. इसे सॉस या रायते के साथ खाइए.

RELATED ARTICLES

Most Popular