spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
Homeearn moneyमोर वाला 10 रुपए का ये नोट बना देगा, गरीबपति से लखपति...

मोर वाला 10 रुपए का ये नोट बना देगा, गरीबपति से लखपति बस करना होगा आसान सा ये काम, देखे पूरी खबर

Old 10 rupee note: मोर वाला 10 रुपए का ये नोट बना देगा, गरीबपति से लखपति बस करना होगा आसान सा ये काम, देखे पूरी खबर कई लोगों के पास आज भी पुराने समय में चलने वाले 1 रुपये या 10 रुपये आदि के नोट पाए जाते हैं. खासतौर पर हमारे बड़े-बुजुर्गों के पास तो ये पुरानी रेयर करेंसी मिल ही जाती है. वहीं कई लोगों को ये समझ नहीं आता है कि पुराने नोटों का इस समय में क्या कर सकते हैं, तो आपको बता दें कि पुराने समय में चलने वाले इन दुर्लभ करेंसी को ऑनलाइन बेचकर कमाई की जा सकती है.

पुराने 10 रुपये का मोर वाले नोट से कमाएं लाखो रुपए (Earn lakhs of rupees from old 10 rupee note with peacock)

image 435

यह भी पढ़े- बाप दादाओ के ज़माने का यह 1 रूपये का अद्भुत सिक्का खोल देगा किस्मत का दरवाजा, झटपट बना देगा करोड़पति, जानिए कैसे

पुराने 10 रुपये का मोर वाले नोट से कमाएं लाखो रुपए बता दें कि जिन लोगों के पास भी 10 रुपये का पुराना नोट है तो वे इससे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि ऐसे-वैसे किसी भी 10 रुपये के नोट से ऐसा मुमकिन नहीं है इसके लिए आपको 10 रूपए का एक खास नोट चाहिए. तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन सा 10 रूपए का नोट है जो आपको 10 लाख रुपए तक की कमाई करवा सकता है.

जाने 10 रुपये के मोर वाले नोट में क्या खासियत होना चाहिए (Know what should be the specialty of 10 rupee peacock note)

image 436

जाने 10 रुपये के मोर वाले नोट में क्या खासियत होना चाहिए कमाई करवाने वाले इस 10 रुपये के नोट पर अशोक स्तंभ जरूर होना चाहिए. बता दें कि इस खास तरह के 10 रुपए  के नोट का चलन काफी पहले हुआ करता था. 1943 में ब्रिटिश राज के समय में इस दस रुपये के नोट को जारी किया गया था. इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के साइन हैं. दस रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ एक नाव बनी हुई है. इसके अलावा पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है.

>

यह भी पढ़े- मात्र 9 हजार रुपए में लाये घर, युवाओ की स्पोर्टी लुक में पहली पसंदीदा बाइक, भौकाल मचाने वाली बाइक पर चल रहा खास ऑफर

ध्यान रहे कि इस नोट को आज के समय में ढूंढना इतना आसान नहीं है. तभी तो इस नोट के बदले में 10-15 लाख रुपए तक मिल सकते हैं.  यदि ये नोट आपके पास है तो आप इसे घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular