spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
Homeमौंसम की जानकारीMP Weather Today: एमपी में सर्दी ने दिखाया अपना रंग, छत्तीसगढ़ में...

MP Weather Today: एमपी में सर्दी ने दिखाया अपना रंग, छत्तीसगढ़ में हुआ सुहाना मौसम, देखे आज और कल का तापमान

MP Weather Today: एमपी में सर्दी ने दिखाया अपना रंग, छत्तीसगढ़ में हुआ सुहाना मौसम, देखे आज और कल का तापमान, बदलते मौसम के मिजाज के कारण मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में ठंड बढ़ने लगी है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मौसम खुशनुमा होने लगा है. कुछ दिनों में हुई बारिश के बाद ठंड में बढ़ोतरी हो रही है.

सर्दी ने बदला अपना करवट (winter changed its course)

पहाड़ी इलाकों में सर्द हवाओं के कारण बढ़ी ठंड के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान मैंडूस से बारिश हुई। बादल छाने के बाद अब सर्दी बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक तापमान में लगातार गिरावट हो सकती है। इससे ठंड में और इजाफा होगा।

Also Read – Govt Job: अगर महीने के 240000 रूपये कमाना चाहते है तो इस वेब साइट से आज ही आवेदन करे वो भी नि:शुल्क

भोपाल मौसम विभाग ने बताया अगले तीन दिनों का हाल (Bhopal Meteorological Department told the condition of the next three days)

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के अंचल में कोई सक्रिय सिस्टम नहीं है और मौसम में नमी नहीं है. इस कारण अगले तीन दिनों तक तापमान में लगातार गिरावट जारी रहेगी। यहां कुछ स्थिति प्रदेश के अधिकांश जिलों में देखने को मिलेगी।

इस सर्दी का लुत्फ उठा रहे हैं लोग (people are enjoying this winter)

>

मध्य प्रदेश में सर्द हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में मौसम शुष्क रहा, लेकिन नौगांव और उमरिया जैसे शहरों में पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं, भोपाल में भी रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड किया गया है। भोपाल के लोगों का कहना है कि आधा दिसंबर बीत चुका है, लेकिन इस बार ठंड ज्यादा नहीं है। अभी लोग इस सर्दी का लुत्फ उठा रहे हैं।

Also Read – Nokia ने लांच किया 7900mAh की बैटरी और 144MP की धांसू कैमरा क्वालिटी का फ़ोन, देखे इसके सुपर स्मार्ट फीचर्स और कीमत

ठंड बढ़ने से छत्तीसगढ़ में मौसम भी सुहावना हो गया (Weather in Chhattisgarh also became pleasant due to increase in cold)

छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट जारी है। उत्तर से आ रही ठंडी और शुष्क हवा के कारण राज्य के कई जिलों में तापमान 10 डिग्री तक पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है। ठंड बढ़ने से मौसम भी सुहावना हो गया है। पार्कों में भी लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है।

देखे छत्तीसगढ़ के इन शहरो का तापमान (See the temperature of these cities of Chhattisgarh)

प्रदेश में सबसे कम तापमान कबीरधाम जिले में 6.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। जबकि रायपुर में न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। न्यूनतम तापमान बिलासपुर में 11.2, पेंड्रारोड में 9.2, अंबिकापुर में 7.9, जगदलपुर में 11.4, दुर्ग में 10.8 और राजनांदगांव में 13 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

Also Read – Tata की इस SUV के सामने Scorpio और Creta फेल कम्फर्ट ड्राइविंग और रेसिंग में है बाजीगर, देखे इसके फीचर्स कीमत

किसानो और आम जनता के लिए जरुरी सुचना (Important information for farmers and general public)

बारिश और ठंड के कारण इन दिनों ठंड से बेहाल मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में डॉक्टर सलाह दे रहे हैं कि घर से निकलते समय गर्म कपड़े पहनें और अपने खान-पान का ध्यान रखें। वहीं किसानों को अपनी फसल का ध्यान रखना चाहिए। खासकर जिनका अनाज बाजार जाने के लिए रखा है, उन्हें पानी से बचाएं और बाजार जाते समय वाहन में पर्याप्त व्यवस्था करें।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular