spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeप्रदेश की खबरेमध्यप्रदेश की खबरे|MP NewsMP News: म.प्र. सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सप्ताह में करना...

MP News: म.प्र. सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सप्ताह में करना होगा 5 दिन काम और…

MP News: म.प्र. सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सप्ताह में करना होगा 5 दिन काम और मंगलवार को सामान्‍य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश। प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते वर्ष 2020 में यह व्यवस्था शुरू की थी और तीन से चार माह में इसकी अवधि बढ़ाई जा रही थी।

मध्यप्रदेश में सरकारी दफ्तरों में अगले 3 माह तक सप्ताह में 5 दिन ही कामकाज होगा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। राज्य शासन ने कहा है कि राज्य के सभी सरकारी ऑफिस आने वाले तीन महीनों तक पांच ही दिन काम करेंगे। मध्य प्रदेश में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अब पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) का ही सप्ताह होगा। इसे आगामी आदेश तक के लिए एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते वर्ष 2020 में यह व्यवस्था शुरू की थी और तीन से चार माह में इसकी अवधि बढ़ाई जा रही थी।

ये भी पढ़िए: MP Politics News: विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही म.प्र. में नरमा गर्मी का माहौल, शिकायतकर्ताओं का कहना ”चाहिए दूसरा चेहरा”

इससे पहले 10 जून 2022 में सामान्य प्रशासन विभाग ने पांच दिन के सप्ताह की घोषणा की थी, जो 31 दिसंबर तक के लिए प्रभावशील थी। सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को इस व्यवस्था को आगामी आदेश तक के लिए प्रभावशील करने के आदेश जारी कर दिए हैं आदेश जारी पर मध्यप्रदेश कर्मचारी के सप्ताह में पांच दिन काम करने की घोषणा को लेकर बढ़ाई अवधि अब कुछ समय बाद किया जायेगा इस विचार पर विमर्श तब तक के लिए आदेश रद्द |

>
RELATED ARTICLES

Most Popular