spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homechildren's futureशिक्षाMP News: बच्चो के उज्जवल भविष्य के लिए बनायीं यह योजना जिसमे...

MP News: बच्चो के उज्जवल भविष्य के लिए बनायीं यह योजना जिसमे बच्चो के कॉलेज की फीस चुकायेगी शिवराज सरकार

MP News: शिवराज सिंह ने बच्चो के उज्जवल भविष्य के बनायीं यह योजना जिसमे बच्चो के कॉलेज की फीस चुकेगी शिवराज सरकार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाल परेड ग्राउंड भोपाल में प्रदेश के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के बैंक खाते में लैपटाप राशि का अंतरण कर रहे है। (शिवराज सिंह ने बच्चो के उज्जवल भविष्य के बनायीं यह योजना जिसमे बच्चो के कॉलेज की फीस चुकेगी शिवराज सरकार )कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार और जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह उपस्थित है। प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में प्रदेश के मेधावी विद्यार्थी जिन्होंने 12 वीं कक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, ऐसे 91 हजार 493 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को योजना में लाभान्वित किया गया। MP News: शिवराज सिंह ने बच्चो के उज्जवल भविष्य के बनायीं यह योजना जिसमे बच्चो के कॉलेज की फीस चुकेगी शिवराज सरकार

MP News

स्कूल शिक्षा और जनजातीय विभाग द्वारा संयुक्त रूप से राशि अंतरित की गई है। मुख्यमंत्री चौहान प्रत्येक संभाग से मण्डल की प्रावीण्य सूची से सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले 2-2 विद्यार्थियों को प्रतीक स्वरूप चेक दिया। प्रदेश के विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए मुख्यमंत्री चौहान विद्यार्थियों को संबोधित भी कर रहे है।

MP News: शिवराज सिंह ने बच्चो के उज्जवल भविष्य के बनायीं यह योजना जिसमे बच्चो के कॉलेज की फीस चुकेगी शिवराज सरकार

सीएम की घोषणाएं

मेरे बेटा-बेटियों,आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए हमने कई योजनाएं बनाई हैं।उनमें एक है मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना। 12वीं में जो विद्यार्थी 70% अंक से ज्यादा नंबर लेकर आएगा और माता-पिता की वार्षिक आय 6 लाख रु या उससे कम है तो उसके स्नातक की फीस माता-पिता नहीं हम भरवाएंगे।

>

MP News: शिवराज सिंह ने बच्चो के उज्जवल भविष्य के बनायीं यह योजना जिसमे बच्चो के कॉलेज की फीस चुकेगी शिवराज सरकार

>
RELATED ARTICLES

Most Popular