Mp Weather Today:मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक, मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया!

betulmedia.com

Mp Weather Today:मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक, मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया! मध्य प्रदेश में मानसून आने वाला है. इससे पहले राज्य में पूर्व-मानसून की बारिश हो रही है. जहां शनिवार को कई जिलों में गर्मी का कहर देखने को मिला, वहीं कई जगहों पर जमकर बारिश हुई जिससे मौसम में ठंडक आ गई. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़े:Dairy Milk: 30 करोड़ पशुओं में से केवल 10 करोड़ ही क्यों देते हैं दूध?

लू का अलर्ट भी जारी

बारिश का दौर जारी रहने से मध्य प्रदेश में गर्मी से कुछ राहत मिली है. राज्य में अधिकतम तापमान 45 डिग्री से नीचे पहुंच गया है. रविवार को छतरपुर में 44, खजुराहो में 43.6, रीवा में 43.6, ग्वालियर में 42.5 और जबलपुर में 41.2 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग ने सिंगरौली, टीकमगढ़, निवाड़ी, पन्ना, दमोह और छतरपुर जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है.

भारी बारिश को ले कर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने धार जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही रायसेन, सीहोर, बैतूल, बुरहानपुर, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर और पंधाना जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है और अलर्ट भी जारी किया गया है.

राजधानी भोपाल, विदिशा, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, खरगोन, झाबुआ, पन्ना, दमोह, छतरपुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, बड़वानी, अलीराजपुर, शाहजहांपुर, मंदसौर, नीमच, मुरैना, शिवपुरी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर और मैहर जिलों में भी बारिश की संभावना है. इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Share This Article
Leave a comment